पाकिस्तान की नापाक हरकत, हुसैनीवाला बॉर्डर पर भेजे दो ड्रोन, बीएसएफ के रडार में दिखे

पाकिस्तान की नापाक हरकत, हुसैनीवाला बॉर्डर पर भेजे दो ड्रोन, बीएसएफ के रडार में दिखे

एक ओर देश वायुसेना दिवस और दशहरे का पर्व मना रहा है, दूसरी ओर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनीवाला सीमा पर आज सवेरे पाकिस्तान ने दो ड्रोन (खुफिया जहाज) भेजे, जो बीएसएफ के रडार में भी देखे गए। बीएसएफ डीआईजी से ज्यादा जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है।

ड्रोन (खुफिया जहाज) बीएसएफ की बीओपी बस्ती राम लाल और एचके टावर के पास जासूसी करने पहुचे थे। ड्रोन चार बार पाकिस्तान के इलाके मे देखे गए और एक बार भारतीय क्षेत्र मे देखे। पुलिस जाच कर रही है कि इलाके मे कही हथियार तो नहीं फेंके गए। इस बात की पुष्टि बीएसएफ के डीआईजी ने की है।

सीमा के पास घूमने पर लगाई पाबंदी
गुरदासपुर में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट तेजिंदर पाल सिंह संधू ने भारत पाकिस्तान सरहद पर घूमने फिरने की पाबंदी लगाई है। आदेश में सरहद पर लगी कंटीली तार के 500 मीटर के घेरे में तथा जहां तार नही लगी है वहां 1000 मीटर के घेरे में शाम 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक घूमने फिरने पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए गए है। यह आदेश पुलिस, आर्मी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, होम गार्ड, केंद्रीय एक्साइज और कस्टम विभाग के कर्मचारियों तथा स्टाफ पर लागू नहीं होगा।

पहले देखे गए हथियार ढोने वाले ड्रोन

बता दें कि फाजिल्का और फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में भी ड्रोन देखे जाने का मामला सामने आया था। फाजिल्का में ड्रोन देखा गया, जो दो हजार मीटर ऊंचाई पर उड़ रहा था। हालांकि अबोहर बीएसएफ रेंज के डीआईजी ने बताया था कि रात के समय कोई यंत्र उड़ता हुआ देखा गया, लेकिन यंत्र दो हजार मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था। ड्रोन इतनी ऊंचाई पर नहीं उड़ सकता, क्योंकि उसका संपर्क रिमोट से कट जाता है। इसलिए उक्त यंत्र ड्रोन नहीं हो सकता है।

मालूम हो कि फिरोजपुर और फाजिल्का सीमावर्ती क्षेत्र में नशा तस्कर बहुत हैं, जिनके पाकिस्तानी तस्करों से गहरे संबंध हैं। कई बार पाकिस्तान से हेरोइन और असलहा की खेप लाते हुए भारतीय तस्कर पकड़े गए हैं। हाल ही में फिरोजपुर हुसैनीवाला बार्डर के पास साम्मेके पोस्ट के नजदीक पाकिस्तान की तरफ से सतलुज दरिया के रास्ते हेरोइन व असलहा लाते हुए तस्कर हरजिंदर सिंह को काबू किया था। ऐसे तस्कर पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का साथ दे रहे हैं।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे