व्यापारियों ने वित्तमंत्री को बताई अपनी समस्याएं, दिया समाधान का आश्वासन

व्यापारियों ने वित्तमंत्री को बताई अपनी समस्याएं, दिया समाधान का आश्वासन
  • सहारनपुर में वित्तमंत्री सुरेश कुमार खनना को समस्याओं से अवगत कराते व्यापारी प्रतिनिधि।

सहारनपुर [24CN]। विभिन्न व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने नगर विधायक राजीव गुम्बर के आवास पर उत्तर प्रदेश के वित्त एवं नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना से मुलाकात कर जीएसटी विभाग से सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराकर उनका समाधान कराने की मांग की।

विभिन्न व्यापार मंडलों से जुड़े व्यापारी प्रतिनिधियों ने रामनगर स्थित नगर विधायक राजीव गुम्बर के आवास पर उत्तर प्रदेश के वित्त एवं नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को जीएसटी से सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया कि जीएसटी विभाग के कुछ अधिकारियों की निरंकुश कार्यशैली की वजह से व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना था कि विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार व्यापारियों द्वारा ईमानदारी से किए जा रहे व्यापार के कारण जीएसटी के माध्यम से रिकार्ड राजस्व की प्राप्ति हो रही है। ऐसे में व्यापारियों के यहां छापेमारी की कार्रवाई पूरी तरह अनुचित है।

उनका कहना था कि व्यापारी वर्ग ही शुरू से भाजपा का वोट बैंक रहा है तथा कुछ अधिकारियों द्वारा व्यापारी वर्ग का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने जीएसटी में आ रही विसंगतियों को दूर करने तथा जूता आदि विभिन्न वस्तुओं पर केंद्र सरकार एवं जीएसटी काउंसिल द्वारा कर की दरों को कम कराने की मांग भी की। वित्त एवं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने व्यापारी प्रतिनिधियों को विश्वास दिलाया कि किसी भी सूरत में उनका उत्पीडऩ नहीं होने दिया जाएगा तथा किसी भी समस्या के लिए व्यापारी सीधे उनसे सम्पर्क कर सकते हैं।


पत्रकार अप्लाई करे Apply