रेलवें पेंशनर्स समाज ने कार्यालय पर फहराया तिरंगा झंडा

रेलवें पेंशनर्स समाज ने कार्यालय पर फहराया तिरंगा झंडा
  • सहारनपुर में रेलवे पेंशनर्स समाज के कार्यालय पर तिरंगे का अभिवादन करते अतिथि व पदाधिकारी।

सहारनपुर [24CN]। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत रेलवे पेंशनर्स समाज के कार्यालय पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर मोहित त्यागी व संस्थापक आर. सी. शर्मा ने संयुक्त रूप से तिरंगा झंडा फहराया। स्थानीय रेलवे कालोनी स्थित रेलवे पेंशनर्स समाज के मुख्य कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरपीएफ के इंस्पेक्टर मोहित त्यागी व संस्थापक आर. सी. शर्मा ने तिरंगे का अभिवादन किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर मोहित त्यागी ने कहा कि राष्ट्र की स्वतंत्रता को प्राप्त करने के लिए हमारे पूर्वज महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने लम्बे समय तक संघर्ष किया और अनेक ने मां भारती के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस मनाने का उद्देश्य उनको एवं उनके संघर्ष व बलिदान को सदैव स्मृति में बनाए रखना तथा स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहना है। आर. सी. शर्मा ने देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव एवं तिरंगे के बारे में जानकारी दी।

कोषाध्यक्ष एन. एस. चौहान ने गुलामीकाल के कष्टों एवं स्वाधीनताकाल की उपलब्धियों की चर्चा की तथा राष्ट्र को और अधिक उन्नत एवं विकसित करने की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया। इस दौरान प्रमेंद्र कुमार, तरूण कुमार, हरीश कुमार, देवेंद्र कुमार, टी. ए. सरफानी, अरविंद शर्मा, एच. सी. राम, श्रीकृष्ण आर्य, जे. एन. शर्मा, वी. के. त्यागी, अमरनाथ त्यागी, पुरूषोत्तम लाल, बलजीत जायसवाल, अजीत सिंह, बलदेवराज, वेदप्रकाश, स्वतंत्र कुमार भारद्वाज, जगदीश प्रकाश शर्मा, मंजीत काला, वी. के. शर्मा, अशोक शर्मा, विजय तलवार, योगराज, श्रीमती विजय लक्ष्मी, संध्या रानी, अनुपम गाबा, प्रेम कुमारी, उषा शर्मा, रेखा आदि मौजूद रहे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply