आज रात 9 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे शिवराज सिंह चौहान, चौथी बार संभालेंगे कुर्सी

 

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ही शपथ लेंगे। ANI के अनुसार, शिवराज सिंह चौहान को राज्यपाल रात नौ बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। भोपाल में आज शाम छह बजे बीजेपी के विधायकों की बैठक होगी। माना जा रहा है कि उसके बाद शपथग्रहण होगा। बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण को एमपी बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक बनाया है। सिंह के अलावा बीजेपी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष और एमपी के प्रभारी विनय सहस्‍त्रबुद्धे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए विधायक दल की बैठक को संचालित करेंगे।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी पूरी तरह से सरकार बनाने की कोशिश में लग गई है। सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय नेताओं की कई अलग-अलग बैठकें होने जा रही हैं। इसके साथ ही भोपाल में पार्टी विधायकों की बैठक के बाद अगर सब कुछ योजना के मुताबिक होता है तो नई सरकार का शपथ ग्रहण आज हो सकता है। बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनावों से पहले ही बीजेपी सरकार का गठन करना चाहती है। राज्यसभा चुनाव 26 मार्च को होना है।

दिल्ली में होगी हाई प्रोफाइल मीटिंग
सबसे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक सोमवार दोपहर को दिल्ली में होने की उम्मीद है। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्य प्रदेश के भाजपा प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे और कांग्रेस से पार्टी में नए प्रवेशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाग ले सकते हैं। बाद में, बीजेपी विधायकों की एक बैठक भोपाल में शाम को होने की संभावना है। जिसके बाद अगले दिन सत्ता के लिए दावा करने का मार्ग प्रशस्त होगा।

केंद्रीय आलाकमान का होगा फैसला
बीजेपी के एक राज्य नेता ने नाम न छापने की शर्त पर ईटी (इकॉनोमिक टाइम्स) को बताया, “यह तय किया गया है और हम केंद्रीय नेतृत्व से अंतिम मंजूरी का इंतजार करेंगे।” राज्य में तीन सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव गुरुवार को होने वाले हैं और इससे पहले भाजपा सरकार बनाना चाहती है। भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता इस समय भोपाल में हैं।

 
 

Related posts

Top