खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की हसीनाओं को पीछे छोड़ती हैं ये महिला पहलवान

खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की हसीनाओं को पीछे छोड़ती हैं ये महिला पहलवान
  • बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी देश का परचम दुनियाभर में लहराया है. ये महिलाएं न केवल कुश्ती में अव्वल रहती हैं, बल्कि खूबसूरती के मामले में भी अव्वल आकर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को मात देती है.

नई दिल्ली: अगर हम आपसे पहलवानों के बारे में पूछे कि आपको कितने पहलवानों के बारे में पता है. तो ज्यादातर लोगों का जवाब दारा सिंह या गामा पहलवान ही होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर क्षेत्र की तरह इसमें भी महिलाएं पीछे नहीं रही. उन्होंने अपनी बॉडी बिल्डिंग से देश का परचम दुनियाभर में लहराया. लेकिन ये महिलाएं न केवल कुश्ती में अव्वल रहती हैं, बल्कि खूबसूरती के मामले में भी अव्वल आकर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को मात देती है. तो चलिए शुरू करते हैं.

याशमीन चौहान
भारत की सभी महिला बॉडी बिल्डर में 40 साल की याशमीन (Yashmeen Chauhan) सबसे टॉप पर आती हैं. गुड़गांव की रहने वाली याशमीन आईएफबीबी प्रो कार्ड जीत चुकी हैं. उन्होंने मिस ओलिंपिया 2018 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

सोनाली स्वामी
सोनाली (Sonali Chauhan) ने बॉडी बिल्डिंग से भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में नाम कमाया. वे फिलहाल इंटरनेशनल फिटनेस एथलीट हैं. सोनाली को बॉडी बिल्डिंग के अलावा डांसिंग का भी शौक है. उन्होंने फिटनेस में सर्टिफिकेट लेने के बाद अपना करियर भी इसी फील्ड में बनाया.

श्वेता मेहता
श्वेता (Shweta Mehta) बॉडी बिल्डर होने के साथ-साथ फिटनेस मॉडल भी हैं. वो जेरल क्लासिक और वुमन फिटनेस मॉडल जैसे कई कॉम्पिटिशन में जीत दर्ज कर चुकी हैं. श्वेता रोडीज सीज़न 15 भी अपने नाम कर चुकी हैं. जहां लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था.

अंकिता सिंह
उत्तर प्रदेश से आने वाली अंकिता (Ankita Singh) ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई की है. जिसके बाद उन्होंने एरोबिक्स क्लास ज्वाइन की और उनका झुकाव फिटनेस की तरफ हो गया. वो कई बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन जीत चुकी हैं.

 

दीपिका चौधरी
बॉडी बिल्डर दीपिका चौधरी (Deepika Choudhary) IFBB प्रो विनर हैं. वो प्रोफेशनल एथलीट और पावर लिफ्टर हैं. वो फिलहाल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में टेक्निकल ऑफिसर हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे