AMU छात्र की गुहार- साहब मुझे बचा लो, ये लड़की मुझसे जबरन शादी का दबाव बना रही…

 

अलीगढ़ः अलीगढ़ से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवती के जबरन शादी को लेकर एएमयू में पढ़ने वाला छात्र परेशान है। छात्र की उम्र 19 साल है। और करीब 10 साल उम्र में बड़ी युवती जबरन शादी करना चाहती है। शादी नहीं करने पर आजीवन कारावास के अपराध में फंसाने की धमकी दे रही है। इससे छात्र अदीलउल्लाह डिप्रेशन में है। तो वहीं परिवार परेशान है। पुलिस थाने में सुनवाई नहीं होने पर छात्र अदीलउल्लाह ने अलीगढ़ सीजेएम कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई है। वहीं सीजेएम कोर्ट ने प्रकीर्णवाद दर्ज कर लिया है और थाना सिविल लाइन से आज्ञा मांगी है।

मोहम्मद अदीलउल्लाह एएमयू में बीएससी की पढ़ाई कर रहा है। संभल का रहने वाला है। इस समय अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन के पहासू  हाउस में रहता है। अदील परेशान है, क्योंकि हिना परवीन नाम की करीब 29 साल की युवती जबरन शादी करना चाहती है। दरअसल अदीलउल्लाह हिना परवीन की बहन के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता है। हिना परवीन दबाव बनाकर शादी करना चाहती है। इसमें हिना का परिवार भी शामिल है। शादी नहीं करने पर अदील को रेप के मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है। अदील शादी के लिए तैयार नहीं है। वह पढ़ाई पूरी कर अपने पैरों पर ख़ड़ा होना चाहता है। 19 साल की अवस्था में अदीलउल्लाह से हिना जबरदस्ती निकाह करने का दबाव बना रही है।

हांलाकि हिना की इंगेजमेंट मथुरा के एक युवक से हुई थी। लेकिन युवक पसन्द नहीं आने पर मंगनी तोड़ दी। अब हिना परवीन का दिल अदील उल्लाह पर आ गया है, लेकिन अदीलउल्लाह हिना की इच्छा के खिलाफ है और अदील को शादी नहीं करने पर रेप के मामले में फंसाने की धमकी मिल रही है। इस धमकी को लेकर अदील थाना सिविल लाइन भी गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। थाना सिविल लाइन के दारोगा पर आरोप लगाया है कि शादी कराने के लिए एक लाख लिया है, डेढ़ लाख दे दो, शादी रुकवा दूंगा। इससे परेशान अदीलउल्लाह ने कोर्ट की शरण ली है।

अदीलउल्लाह के एडवोकेट चौधरी इफ्राहीम हुसैन ने बताया कि हिना परवीन नाम की युवती जबरन शादी करना चाहती है। अदीलउल्लाह थाने पर शिकायत लेकर गया, लेकिन थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई। अब सीजेएम कोर्ट में प्रकीर्णवाद दर्ज कराया है। जिसमें थाना सिविल लाइन से रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने बताया कि अदीलउल्लाह की उम्र शादी लायक नहीं है। अभी 21 साल का नहीं हुआ है। शारीरिक रुप से दोनों की उम्र में काफी अंतर है। लेकिन हिना अपनी इच्छापूर्ति के लिये जबरन शादी करना चाहती हैं। वहीं अदीलउल्लाह ने न्याय के लिये कोर्ट की शरण ली है।अदीलउल्लाह ने बताया कि इस प्रकरण से घरवाले सदमें में है। और मैं परेशान हूं। अदील ने कहा कि थाने में कोई सुनवाई नहीं होने पर न्यायालय से हिना परवीन से बचाने की गुहार लगाई है।

 
 

Related posts

Top