बैंड बाजा व बरात के साथ जा रहे दूल्हे राजा अनशन पर बैठे, जानिए पूरा मामला

 

महोबा जिले में बैंड बाजा और बरात के साथ जा रहे दूल्हे राजा अचानक अनशन पर बैठ गए। यह नजारा देख बराती और सड़क से गुजर रहे लोग चौंक गए। आपको भी यह सुनकर शायद हैरानी होगी लेकिन ऐसा नजारा उस समय देखने को मिला जब शहर के आल्हा चौक में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर चल रहे अनशन के दौरान सड़क से बरात गुजरी तो दूल्हा घोड़े से उतरकर अनशन स्थल पर बैठ गया और मेडिकल कॉलेज को लेकर आवाज बुलंद की।

शहर के आल्हा चौक में सत्यमेव जयते के प्रदेश अध्यक्ष विकास कुमार के नेतृत्व में 10 दिन से जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन चल रहा है। रविवार की देर शाम आधा दर्जन से अधिक पदाधिकारी अनशन पर बैठे थे।

तभी ग्राम कुरारा से महोबा आई बरात में शामिल बराती बैंडबाजे की धुन पर थिरकते चल रहे थे। जैसे ही दूल्हे अरविंद की नजर मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर अनशन के बैनर व अनशनकारियों पर पड़ी तो वह घोड़े से उतरकर अनशन स्थल पर बैठ गया।

यह देखकर जहां अनशनकारियों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा वहीं बराती हैरान रह गए। करीब 10 मिनट तक दूल्हा अनशन स्थल पर बैठा रहा और बराती आल्हा चौक पर एक स्थान पर खड़े रहे।

अनशन पर बैठे दूल्हे राजा को देखकर हर कोई हैरान रह गया। चुनाव के समय दूल्हा-दुल्हन को वोट डालते तो सभी ने देखा है लेकिन जयमाला से पहले दूल्हे के अनशन पर बैठा देख लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

इस दौरान दूल्हा व अनशनकारियों ने शासन-प्रशासन से जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग की। बाद में दूल्हा व बरात पैलेस के लिए रवाना हो गई।

 
 

Related posts

Top