विदेशी नागरिकों के खिलाफ प्रशासन सख्त, सुनाया ये फरमान, मस्जिद में रहकर कर रहे थे धार्मिक प्रचार

विदेशी नागरिकों के खिलाफ प्रशासन सख्त, सुनाया ये फरमान, मस्जिद में रहकर कर रहे थे धार्मिक प्रचार

टूरिस्ट वीजा पर जमात के जरिये धार्मिक प्रचार प्रसार कर रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया। थाईलैंड और मलेशिया के बाद अब इंडोनेशिया के लोगों को भी जिले से निकलने का फरमान सुनाया गया है। यह लोग एक मस्जिद में रहकर धार्मिक प्रचार प्रसार में लगे थे।

टूरिस्ट वीजा पर केवल घूमने के लिए आया जा सकता है। लेकिन विदेशी लोग टूरिस्ट वीजा पर बिजनौर जिले में आकर धार्मिक प्रचार प्रसार कर रहे हैं। दो दिन पहले एलआईयू की जांच के बाद मंडावर की जामा मस्जिद से धार्मिक प्रचार प्रसार कर रहे थाईलैंड और मलयेशिया के लोगों को जिले से निकलने का फरमान सुना दिया गया था। अब कोतवाली शहर के गांव मुस्तफाबाद में भी इंडोनेशिया के लोग धार्मिक प्रचार प्रसार करते मिले। इनकी संख्या 15 से 20 बताई जा रही है। एलआईयू की जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस ने इन लोगों को जिले से निकलने का फरमान सुना दिया। जिले में इनके रुकने में एक दिन का समय ही शेष था। इसलिए पुलिस ने इन्हें कोई नोटिस नहीं दिया। पुलिस की ओर से कार्रवाई की चेतावनी मिलने के बाद मंगलवार को यह लोग चले गए।

एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि टूरिस्ट वीजा पर आकर धार्मिक प्रचार प्रसार कर रहे विदेशी लोगों के बारे में पता चला है। ऐसे लोगों को जिले में नहीं रहने दिया जाएगा। अगर दोबारा कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे