यूपी: होमगार्डों ने हाथ में कटोरे लेकर किया प्रदर्शन, कहा- परिवार के सामने भूखा मरने की नौबत

यूपी: होमगार्डों ने हाथ में कटोरे लेकर किया प्रदर्शन, कहा- परिवार के सामने भूखा मरने की नौबत

उत्तर प्रदेश होमगार्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले जिले के होमगार्डों ने ड्यूटी से हटाए जाने के विरोध में हाथों में कटोरा लेकर प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट में धरना देते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। जिले के 575 होमगार्ड्स पुलिस विभाग के आदेश से प्रभावित हुए हैं।

प्रदेश के 25 हजार होमगार्डों को ड्यूटी से हटाने के पुलिस विभाग ने आदेश कर दिए हैं। इससे इन होमगार्डों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। जिले में 575 होमगार्ड्स इससे प्रभावित हुए हैं। कुल 1200 होमगार्ड्स में लगभग आधे बेरोजगार हो गए हैं। जिलेभर के होमगार्ड्स पुलिस विभाग के निर्णय के विरोध में कलक्ट्रेट में एकत्र हुए। हाथ में कटोरा लेकर इन लोगों ने प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार को जगाने का प्रयास किया। होमगार्डों ने अपनी समस्या का लेकर कलक्ट्रेट में धरना देते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में अब तक 41 हजार 500 होमगार्डों की ड्यूटी कम कर दी गई है। इससे होमगार्डों के परिवार भूखे मरने की स्थिति में आ गए हैं। पूरे प्रदेश के होमगार्ड जवानों में आक्रोश है। इन होमगार्ड्स का भविष्य खतरे में है। ज्ञापन में सभी होमगार्ड्स को ड्यूटी दिए जाने की मांग की गई है। धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह पंवार, पंकज, योगेंद्र, देवेंद्र, मदन, जगदीश, सोनू, विनोद, अजय, संजीव, कृष्ण आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे