सात और बागी विधायक एकनाथ शिंदे के पास पहुंचे गुवाहाटी

सात और बागी विधायक एकनाथ शिंदे के पास पहुंचे गुवाहाटी
  • Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद भी शिवसेना के विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. सुबह तीन और विधायक एकनाथ शिंदे के पास पहुंच गए.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद भी शिवसेना के विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. गुरुवार सुबह तीन और विधायक एकनाथ शिंदे के पास गुवाहाटी पहुंच गए हैं. इससे पहले बुधवार देर रात चार और विधायक शिंदे गुट से जा मिले थे. शिंदे सुबह 10 बजे अपने समर्थन में आए विधायकों के साथ मीटिंग करेंगे. इस बैठक में आगे की रणनीति को तय किया जाएगा. इसके बाद राज्यपाल को अलग समूह का पत्र दिया जा सकता है.

चार विधायक बुधवार की रात को करीब 8 बजे गुवाहाटी में मौजूद Radisson Blu होटल पहुंचे. इसी होटल में एकनाथ शिंदे और बाकी बागी विधायक ठहरे हुए हैं. जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र BJP के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के साथ शाम को पहुंचे 4 विधायक सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे. इनमें शिवसेना के विधायक गुलाबराव पाटिल, योगेश कदम और दो निर्दलीय विधायक मंजुला गावित, चंद्रकांत पाटिल शामिल हैं.

दो और विधायक जा सकते हैं गुवाहाटी!

कुर्ला के विधायक मंगेश कुदालकर और दादर के विधायक सदा सरवानकर भी आज गुवाहाटी जा सकते हैं. सुबह जो विधायक गुवाहाटी पहुंचे हैं उनमें ये दोनों शामिल हैं या नहीं यह अभी स्पष्ट नहीं है. इस बीच शिंदे गुट ने बुधवार को 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को भेजा था. चिट्ठी में कहा गया है कि शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे ही हैं. नया व्हिप चीफ भरत गोगावले को चुन लिया गया है. हालांकि, मंगलवार को ही शिवसेना ने शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *