आरजेडी का घोषणा पत्र जारी, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, एक करोड़ नौकरी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर का वादा

आरजेडी का घोषणा पत्र जारी, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, एक करोड़ नौकरी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर का वादा

पटनाः लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने परिवर्तन पत्र नाम से पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हमलोग 24 जनवचन लेकर आए हैं। अगर केंद्र में इ़ंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। स्पेशल पैकेज अलग से दिया जाएगा। महंगाई को कम करते हुए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

एक करोड़ नौकरी का वादा

तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले 15 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे। सरकार बनने पर इसी 15  अगस्त से 30 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी। 70 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। यानि कुल एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। बेरोजगारी सबसे बड़ी दुश्मन है। बीजेपी के लोगों ने इस बारे में बात नहीं की, उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन हम जो कहते हैं वह करते हैं।

पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा

आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि केंद्र में सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। बता दें कि कई राज्यों में सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं।

महिलाओं को एक लाख रुपये देने का वादा

आरजेडी का घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी ने कहा कि रक्षाबंधन से गरीब बहनों को एक लाख रुपये की आर्थिक सहयता देंगे। हम गरीब घर की बहनों को हर साल 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे।

बिहार में बनेंगे 5 नए एयरपोर्ट- तेजस्वी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए हम राज्य में पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में 5 नए हवाई अड्डे बनाएंगे।

फ्री बिजली और MSP का वादा

आरजेडी ने अपने घोषणा पत्र में जनता को 200 यूनिट फ्री बिजली हर महीने देने का वादा किया है। तेजस्वी ने कहा कि किसानों को 10 फसलों का समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिलाएंगे। स्वामिनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करेंगे।

अग्निवीर योजना बंद करने का वादा

तेजस्वी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के सत्ता में आते ही अग्निवीर योजना बंद की जाएगी। ड्यूटी के दौरान मौत होने पर शहीद का दर्जा अर्धसैनिक बलों को दिया जायेगा। बता दें कि आरजेडी समेत इंडिया गठबंधन के दल अग्निवीर योजना का शुरू से ही विरोध कर रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे