पूर्व प्रबंधक व कोषाध्यक्ष के खिलाफ पुलिस ने किया गबन का मुकदमा दर्ज

सहारनपुर। कोतवाली बेहट क्षेत्रांतर्गत गांव फतेहपुर कला स्थित जय किसान शाकम्भरी देवी इंटर कालेज के पूर्व प्रबंधक व पूर्व कोषाध्यक्ष पर कालेज के बैंक खातों से एक लाख दो हजार रूपए का गबन करने के मामले में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर बेहट कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर कला निवासी व जय किसान शाकम्भरी देवी इंटर कालेज के प्रबंधक गजेंद्र सिंह चौहान पुत्र रतिराम चौहान ने संस्था की कार्यकारिणी भंग होने के बाद कालेज की पूर्व प्रबंधक श्रीमती शारदा चौहान पत्नी डा. सुरेंद्र चौहान निवासी फतेहपुर कलां व पूर्व कोषाध्यक्ष राजेश कुमार पुत्र रतन सिंह निवासी फतेहपुर कला द्वारा कालेज की संस्था के गांव जसमौर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के खातों से एक लाख दो हजार रूपए की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। न्यायालय में दिए गए प्रार्थना पत्र में गजेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि जय किसान शाकम्भरी इंटर कालेज की संस्था द्वारा विभिन्न कार्यों के लिए बैंक खातों का संचालन किया जाता है जिसमें संस्था का धन संचित रहता है। संस्था के खातों का संचालन पदेन के रूप में प्रबंधक व कोषाध्यक्ष द्वारा किया जाता है।

उन्होंने बताया कि 14 जून 2021 को चुनाव परिणाम घोषित होने के साथ ही नई कार्यकारिणी का गठन भी हो गया था जिसके बाद पूर्व प्रबंधक शारदा चौहान व पूर्व कोषाध्यक्ष राजेश कुमार ने 29 जून 2021 को 30-30 हजार रूपए के दो चेक मदन पाल व सतेंद्र, 1 जुलाई 2021 को 20 हजार रूपए का चेक योगेश तथा 3 जुलाई को 22 हजार रूपए का चेक अशोक के नाम से निकाल लिए गए। आरोप है कि बैंक से निकाले गए रूपयों के खर्च का कोई विवरण भी नहीं दिया गया है।

उन्होंने न्यायालय में दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि नई कार्यकारिणी के गठन के बाद पूर्व प्रबंधक व कोषाध्यक्ष को संस्था के बैंक खातों से पैसा निकालने का अधिकार नहीं था। इसके बावजूद भी बदनीयती से पैसा निकाला गया जिस पर न्यायालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए बेहट कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए जिस पर बेहट कोतवाली पुलिस ने श्रीमती शारदा चौहान व राजेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे