भूकंप के झटकों से थर्राया पीओके और पाक, चार लोगों की मौत, 76 घायल

भूकंप के झटकों से थर्राया पीओके और पाक, चार लोगों की मौत, 76 घायल

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) और पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर, पीओके समेत कई शहरों में मंगलवार को जोरदार भूकंप आया। भूकंप की वजह से पीओके के मीरपुर में एक एमारत गिर गई। इसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि 76 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पाक मीडिया की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

जियो न्यूज के अनुसार पीओके और इस्लामाबाद समेत पाकिस्तान के कई शहरों में जोरदार भूंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान पीओके के मीरपुर में हुआ। यहां एक इमारत भूकंप की वजह से गिर गई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि 76 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भूकंप दोपहर के चार बजे आया।

घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनमें से कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। भूकंप की वजह से मीरपुर में सड़कें टूट गईं और गाड़ियां पलट गईं। पाकिस्तानी सेना को तुरंत मीरपुर जाने के लिए कहा गया है।

मीरपुर के डिप्टी कमिश्नर राजा केसर ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने कहा, एनडीएमए और पीडीएमए समेत तमाम बचाव दलों ने अपना काम शुरू कर दिया है। भूकंप से होने वाले नुकसान की जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) में संचालन प्रमुख जे एल गौतम ने बताया कि भूकंप का केंद्र भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट स्थित था। भूकंप के केंद्र के सबसे करीब शहर रावलपिंडी (पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में) है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे