PM मोदी का ट्वीट- ‘बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता’, 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का किया ऐलान

PM मोदी का ट्वीट- ‘बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता’, 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का किया ऐलान
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले भारत-पाकिस्तान बंटवारे को याद किया. उन्होंने कहा कि देश के बंटवारे के दौरान लोगों को जो दर्द सहना पड़ा उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले भारत-पाकिस्तान बंटवारे को याद किया. उन्होंने कहा कि देश के बंटवारे के दौरान लोगों को जो दर्द सहना पड़ा उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी. प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का भी ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि यह दिन हमें सामाजिक विभाजन, असामंजस्य के जहर को दूर करने और एकता, सामाजिक सद्भाव और मानव सशक्तिकरण की भावना को और मजबूत करने की आवश्यकता की याद दिलाता रहे.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि यह दिन हमें सामाजिक विभाजन, असामंजस्य के जहर को दूर करने और एकता, सामाजिक सद्भाव और मानव सशक्तिकरण की भावना को और मजबूत करने की आवश्यकता की याद दिलाता रहे. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर एक और ट्वीट किया. उन्होंने लिखा बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता. इस दिन हमारी लाखों बहनें और भाई बेघर हो गए थे और नासमझ नफरत और हिंसा के कारण कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. हमारे लोगों के संघर्षों और बलिदानों की याद में 14 अगस्त ‘विभाजन भयावह स्मृति दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा, #PartitionHorrorsRemembranceDay का यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे