काशी से आज BJP के मिशन-2024 का विधिवत आगाज करेंगे पीएम मोदी, भाजपा ने बनाई चुनावी रणनीत‍ि

काशी से आज BJP के मिशन-2024 का विधिवत आगाज करेंगे पीएम मोदी, भाजपा ने बनाई चुनावी रणनीत‍ि

New Delhi : भाजपा शीर्ष नेतृत्व लोकसभा चुनाव 2024 के मूड में आ गया है। गृहमंत्री अमित शाह गुजरात में तो पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा दक्षिण में सक्रिय दिख रहे हैं। वैसे सीधे तौर पर जनता के बीच जाने की शुरुआत होनी अभी बाकी है। इस सब के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 मार्च को काशी आ रहे हैं।

इस बार उनके स्वागत से लेकर जनता को सभा में लाने की योजना आभास करा रही है कि भाजपा 24 मार्च से विधिवत चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है। हालांकि प्रधानमंत्री हर तीन-चार महीने पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आते हैं और हजार-दो हजार करोड़ की सौगात दे जाते हैं। इसके बावजूद वह इस बार जिस ढंग से अपने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और पार्टी लोगों को उनके स्वागत के लिए लाने का इंतजाम कर रही है उससे उसमें साफ चुनावी मूड दिख रहा है।

प्रधानमंत्री पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से उतर कर सिगरा स्थित रुद्राक्ष सेंटर जाएंगे। इस छोटी दूरी के मार्ग में मंत्री और जनप्रतिनिधि सात स्थानों पर जोरदार स्वागत करेंगे। पूरे रास्ते में उन पर फूलों की वर्षा, ढोल-नगाड़े से स्वागत किया जाएगा। ये सब उसी तरह से है जैसे प्रधानमंत्री का 2014 लोकसभा चुनाव में मलदहिया से चलकर नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचना, 2019 चुनाव में लंका से दशाश्वमेध व 2022 के विधानसभा चुनाव में कैंट और दक्षिणी क्षेत्र में रोडशो रहा। पार्टी का लक्ष्य सभी 100 वार्डों से 400-400 लोगों व ग्रामीण क्षेत्र की विधानसभा से चार-चार हजार लोगों को लाने की है।

इस सभी कार्य में न केवल पार्टी बल्कि जनपद के तीन मंत्री भी पूरी शिद्दत से जुटे हैं।मोर्चे निकाल रहे बाइक जुलूसमोदी की सभा के लिए जनजागरण के लिए पार्टी ने सभी मोर्चों को बाइक जुलूस निकालने के लिए कहा गया है। इसी क्रम में पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, किसान, युवा आदि मोर्चा ने पूरे जनपद में बाइक रैली निकाली। इसमें आयुष मंत्री डा. दयाशंकर मिश्र दयालु तक भी शामिल हुए। इतना ही नहीं महिला मोर्चा जुलूस के साथ लोगों से घर-घर मिलकर आमंत्रित कर रही है। यह सब चुनावी कार्यक्रमों की तर्ज पर किया जा रहा है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे