मंगलवार को सब्जी और फल विक्रेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपने फड़ और दुकानें खोली

देवबंद [24CN] । कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लगे लॉकडाउन के चलते तीन दिनों के साप्ताहिक अवकाश के बाद मंगलवार को नवीन मंडी स्थल को खोला गया। हालांकि चंद घंटो के लिए खुली मंडी में सब्जी और फल विक्रेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपने फड़ और दुकानें खोली।

लगातार तीन दिनों से मंडी के बंद रहने से किसानों और फल-सब्जी विक्रेताओं में शासन की नीतियों के खिलाफ रोष था। किसानों का आरोप था कि तीन दिनों तक फल और सब्जियों को खेतों में रोककर नहीं रखा जा सकता। जिससे उन्हें खासा नुकसान हो रहा है। बाग ठेकेदार यासीन, अजय जैन और जुगनु एवं शाहिद अंसारी ने बताया कि तीन दिनों तक आडू की फसल को खेतों में रोककर नहीं रखा जा सकता।

उन्होंने बताया कि तीन दिनों में जहां खेतों में आडू की फसल खराब हुई वहीं मंगलवार को मंडी में फसल के दाम न मिलने से खासा नुकसान हुआ। उन्होंने सरकार से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। वहीं सब्जी किसान देवेंद्र सैनी, नजर कुरैशी, हमदान और आशीष ने भी रोष प्रकट करते हुए कहा कि शासन की गलत नीतियों के चलते किसानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि तीन दिनों तक कोई भी सब्जी खेतों में तैयार होने के बाद नहीं रह सकती। फल और सब्जी विक्रेताओं ने शासन प्रशासन से लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रतिदिन मंडी को खोला जाए जिससे उन्हें अपनी फसलों को बेंचने में कोई नुकसान न हो।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे