लापरवाही की हदें पार: मेडिकल कॉलेज में मरीज को किसी ने नहीं देखा… हो गई मौत

 

मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोरोना संदिग्ध वार्ड का एक और वीडियो वायरल हुआ। 31 सेकेंड के इस वीडियो को वहां भर्ती मरीजों ने ही बनाया है। वीडियो में वह बता रहे हैं कि यहां पर एक मरीज लाया गया। आने के आधे घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। मरीज के आने के बाद उसे किसी डॉक्टर ने नहीं देखा। बहुत कहने के बाद में दो लोग आए। उन्होंने जांच की तो मरीज की मौत हो चुकी थी। अब शव को यहां से ले जाया जा रहा है।

मरीजों ने बताया यह वीडियो बुधवार शाम का है। उन्होंने मांग की थी कि जो मरीज लाए हैं, उन्हें देखा जाए। जरूरत पर वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया जाए। बार-बार कहने पर आधे घंटे बाद दो वार्ड ब्वॉय आए। उन्होंने देखा तो मरीज की मौत हो चुकी थी। उन्होंने चादर में लपेटकर शव को स्ट्रेचर पर डाला और ले गए। मरीजों के अनुसार यह बड़ी लापरवाही है। अगर मरीज मर चुका था तो उसे इस वार्ड में क्यों लाया गया। और अगर जिंदा था तो उसका इलाज क्यों नहीं किया गया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

जहां लापरवाही के वीडियो वायरल हो रहे हैं। वहीं कोरोना वार्ड में भर्ती कुछ मरीज वहां के सकारात्मक वीडियो बना रहे हैं। इसमें मरीज बता रहे हैं कि उन्हें समय पर दवाई और खाना मिल रहा है। कोई परेशानी नहीं है। कुछ ऑडियो में चिकित्सक भी मरीजों से बात कर रहे हैं, उनका हाल पूछ रहे हैं।

 
 

Related posts

Top