कानपुर एनकाउंटर: CO के सिर पर गोली मारी, कुल्हाड़ी से काटा था पैर, भयानक था वो दृश्य

 

  • सीओ का पीछा करते हुए बदमाश घर में घुसे और सीओ के सिर पर कई गोलियां दागीं
  • बदमाश इसके बाद CO के शव को घसीटते हुए बाहर ले गए और कुल्हाड़ी से उनके पैर को काट कर अलग कर दिया
  • बदमाशों ने पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद उनके शवों को एक के ऊपर एक पांच शवों को रखा था

कानपुर
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या कर दी। इतना ही नहीं शवों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया। बदमाशों की गोलियों से खुद को बचाने के सीओ देवेंद्र मिश्रा दीवार फांदकर एक घर के आंगन में कूद गए थे। जिस घर में सीओ कूदे थे वो विकास के मामा का घर था। सीओ का पीछा करते हुए बदमाश घर में घुसे और सीओ के सिर पर कई गोलियां दाग दी, इसके बाद उनके शव को घसीटते हुए बाहर ले गए और कुल्हाड़ी से उनके पैर को काट कर अलग कर दिया। बदमाशों ने पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद उनके शवों को एक के ऊपर एक पांच शवों को रखा था।

बता दें कि गुरुवार देररात सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में शिवराजपुर, चौबेपुर, बिठूर थाने की फार्स हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर पर दबिश देने के लिए गई थी। विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर छतों से फायरिंग करना शुरू कर दिया। बदमाशों ने पुलिसकर्मियों को कुछ सोचने समझने का भी मौका नहीं दिया। बदमाश अत्याधुनिक हथियारों से पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे। छतों पर छिपे बदमाश पुलिस पर निशाना लगाकर फायरिंग कर रहे थे और दीवारों की आड़ में छिपी पुलिस अंदाजे से फायरिंग कर रही थी।

कानपुर एनकाउंटर: जेसीबी से ढहाया जा रहा विकास दुबे का घर

बदमाशों ने मरने के बाद भी दागी दर्जनों गालियां
बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान शिवराजपुर एसओ महेश यादव और मंधना चौकी इंचार्ज अनूप सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। महेश यादव और अनूप सिंह मदद के लिए ग्रामीणों के दरवाजे खटखटा रहे थे,तभी पीछे आए बदमाशों ने दोनों की पीठ पर दर्जनों गोलियां दाग दी। इसके बाद शवों को घसीटते हुए एक जगह इकट्ठा करके रखते गए। बदमाशों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं, मृत शरीरों पर पर भी कई राउंड फायरिंग की।

सीओ के सिर में गोली मारने के बाद कुल्हाड़ी से काटा पैर
बदमाशों की फायरिंग में चारों तरफ से घिर चुके सीओ बिल्हौर देवेंद्र सिंह दीवार फांदकर कर एक घर के आंगन में कूद गए। बदकिस्मती से यह घर विकास के मामा प्रेमप्रकाश पांडेय का था। घर में घुसे बदमाशों ने सीओ को पकड़ लिया और उनके सिर पर एक बाद एक कई गोलियां दाग दीं। इसके बाद उनके शव को घसीटते हुए बाहर ले गए और कुल्हाड़ी से पैर को शरीर से अलग कर दिया।

बदमाशों ने पुलिस के असलहे लूटे
बदमाशों ने पुलिस की एक एके 47, एक इंसास रायफल और दो पिस्टले लूटी थी। पुलिस से लूटे गए असलहों से भी गोलियां चलाई गईं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि चार जवानों के शरीर से गोलियां आरपार निकल गई है। सीओ देवेंद्र मिश्रा के सिर और सीने में गोली मारी गई है। मंधना चौकी इंचार्ज अनूप सिंह के सात गोलियां लगी हैं। शिवराजपुर एसओ महेश यादव को पांच गोलियां और सिपाही जितेंद्रपाल के 6 गोलियां लगी हैं। बाकी पुलिसकर्मियों के चार-चार गोलियां लगी हैं।

विकास दुबे की पत्नी SP टिकट पर लड़ी थी जिला परिषद चुनाव?

विकास दुबे की पत्नी SP टिकट पर लड़ी थी जिला परिषद चुनाव?विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने समाजवादी पार्टी की टिकट पर जिला परिषद चुनाव लड़ा था। उनके चुनावी पोस्टर ने यह साबित कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले दो दशकों में विकास दुबे के कई राजनेताओं से संबंध थे। लेकिन, समाजवादी पार्टी ने यह कहते हुए इस बात से इनकार कर दिया है कि दुबे कभी भी पार्टी का करीबी नहीं था। समाजवादी पार्टी ने कहा कि उन्होंने उसे कोई पार्टी का सिंबल नहीं दिया था। दूसरी ओर, पार्टी ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था का विरोध किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे