कोरोना से बचने के लिए सरकारी गाइडलाइन का पालन जरूरी – मोहतमिम

कोरोना से बचने के लिए सरकारी गाइडलाइन का पालन जरूरी – मोहतमिम
Mohtamim Maulana Mufti Abul Qasim Naumani
  • जिंदगी कीमती है इस बात को सभी को समझना होगा
  • निर्धारित संख्या में इबादतगाहों में करें प्रवेश

देवबंद [24CN] : दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुए सभी लोगों से महामारी की रोकथाम के लिए भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन पर अमल करने की अपील की है।

मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने शनिवार को जारी ब्यान में कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से मिल रही खबरें डराने वाली हैं। लगातार संक्रमितों व इससे होने वाली मौतों का आकड़ा बढ़ रहा है। इसलिए बेहद जरूरी है कि इसकी रोकथाम के लिए जो भी तरीके हैं उन्हें इख्तियार किया जाए। मौलाना नौमानी ने कहा कि जिंदगी बेहद कीमती है इस बात को समझना होगा और इसे बचाने के लिए अपने जज्बातों की कुर्बानी भी देनी होगी।

कहा कि भीड़ से बचने और मास्क लगाने से महामारी से बचा जा सकता है। इसलिए सबकी जिम्मेदारी है कि हम कोविड गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।  इबादत करते वक्त इसका ध्यान रखना होगा। इबादतगाहों में सिर्फ उतनी ही संख्या में लोग जाएं जितनी संख्या की स्थानीय प्रशासन द्वारा इजाजत दी गई है। कहा कि प्रशासन ने हम सबकी हिफाजत को ध्यान में रखते हुए रात्रि लॉकडाउन की घोषणा की है इसका उल्लंघन किसी कीमत पर नहीं किया जाए। ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके।


पत्रकार अप्लाई करे Apply