IPL 2022 : कब, कहां और कितने बजे से होगा मेगा ऑक्शन, जानिए सभी अपडेट

IPL 2022 : कब, कहां और कितने बजे से होगा मेगा ऑक्शन, जानिए सभी अपडेट
  • इस बार मेगा ऑक्शन के लिए देश और विदेशी से एक हजार के करीब खिलाड़ी अपना नाम देंगे, ऐसी संभावना जताई जा रही है. हालांकि इसके बाद शॉर्टलिस्ट होकर 250 से 300 नाम ही रह जाएंगे जो नाम मेगा ऑक्शन वाले दिन मंच से पुकारे जाएंगे और उनकी बोली लगेगी. 

नई दिल्ली : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन का इंतजार लगातार किया जा रहा है. इसका इंतजार न केवल क्रिकेट फैंस कर रहे हैं, बल्कि टीमों और खिलाड़ियों को भी इसका इंतजार है. अब मेगा ऑक्शन में एक महीने से भी कम का वक्त रह गया है. टीमों की रणनीति तैयार हो रही है. जो खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं, उनके भी भाग्य का फैसला इसी दिन हो जाएगा. खिलाड़ी किस टीम में जाएंगे ये भी तय हो जाएगा और उसके साथ ही ये भी पता चल जाएगा कि किस खिलाड़ी का आईपीएल करियर अब खत्म हो गया है. इस बार मेगा ऑक्शन के लिए देश और विदेशी से एक हजार के करीब खिलाड़ी अपना नाम देंगे, ऐसी संभावना जताई जा रही है. हालांकि इसके बाद शॉर्टलिस्ट होकर 250 से 300 नाम ही रह जाएंगे जो नाम मेगा ऑक्शन वाले दिन मंच से पुकारे जाएंगे और उनकी बोली लगेगी.

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में होना तय हुआ है. इससे पहले के ऑक्शन भी बेंगलोर में ही होते आए हैं, हालांकि इससे पहले जो ऑक्शन हुआ था, वो कोलकाता में आयोजित किया गया था, हालांकि अब मेगा ऑक्शन की बेंगलोर में वापसी हो रही है. इस बार मेगा ऑक्शन होगा, इसलिए ये संभव नहीं है कि एक ही दिन में बोली खत्म हो जाए, क्योंकि टीमों की संख्या बढ़ गई, आठ से दस हो गई हैं, जाहिर है कि इस बार ज्यादा खिलाड़ियों की जरूरत होगी और बोली भी ज्यादा खिलाड़ियों की ही लगेगी, इसलिए ये दो दिन तक होगा. माना जा रहा है कि मेगा ऑक्शन दोपहर बाद करीब तीन बजे से शुरू होगा, जो इससे पहले भी होता आया है और देर शाम तक चल सकता है. जहां पर पहला दिन खत्म होगा, दूसरे दिन की बोली वहीं से शुरू हो जाएगी. साथ ही आप इस मेगा ऑक्शन का लाइव प्रसारण भी टीवी ओर मोबाइल पर देख सकते हैं. अगर आप टीवी पर मेगा ऑक्शन लाइव देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं, साथ ही अगर आप मोबाइल पर मेगा ऑक्शन लाइव देखना चाहते हैं तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आप इसे देख सकते हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply