भारत ने जीता मैच, फिर भी खड़े हुए ये सवाल!

भारत ने जीता मैच, फिर भी खड़े हुए ये सवाल!

नई दिल्ली: कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने छह विकेट से न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज बराबरी पर ला खड़ा कर दी है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 फरवरी को खेला जाएगा. इसमें यह फैसला हो जाएगा कि क्या भारत वनडे सीरीज के बाद भी T20 सीरीज में न्यूजीलैंड को मात दे पाता है या फिर नहीं. कल भारत भले ही मुकाबला जीता लेकिन जिस तरीके का प्रदर्शन हुआ उस पर सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं.

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 100 रन की नीचे रोक दिया. सभी भारतीय फैंस को लग रहा था कि भारत बड़ी आसानी से ये मुकाबला अपने नाम कर ले जाएगा. लेकिन जिस तरीके से मैच आखिरी ओवर तक गया टीम इंडिया को 100 रन बनाने के लिए भी पसीने छूट गए. अब सभी फैंस यही सवाल कर रहे हैं कि ऐसे कैसे जीतेंगे विश्वकप 2023.

सलामी जोड़ी टीम इंडिया की लगातार फेल हो रही है. मध्यक्रम भी पूरी तरह से काम नहीं कर पा रहा है. तो कैसे ये खिलाड़ी आने वाले विश्व कप में जिम्मेदारी लेकर आगे जाएंगे. कहीं ना कहीं अब दबाव टीम पर साफ दिख रहा है. हालांकि T20 फॉर्मेट में मैच करीबी होते हैं. लेकिन 100 रन भी चेस करने पर पसीने छूट जाएं फिर तो दिक्कत वाली बात है. 100 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत तो खराब रही. माइकल ब्रेसवेल ने 11 रनों के स्कोर पर ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को चलता किया. भारतीय टीम को दूसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा. ईशान किशन (Ishan Kishan) 19 रनों पर रन-आउट हो गए. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 13 रन पर आउट हो गए हैं. वाशिंगटन सुंदर भी खास कमाल नहीं कर सके.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20- 27 जनवरी- रांची.
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20- 29 जनवरी- लखनऊ.
भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20- 1 फरवरी- अहमदाबाद.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे