India Post GDS Recruitment 2020: आज है आवेदन की आखिरी तारीख, डाक विभाग में 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

India Post GDS Recruitment 2020: आज है आवेदन की आखिरी तारीख, डाक विभाग में 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

India Post GDS Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए डाक विभाग में नौकरी पाने का शानदार मौका है। विभाग ने डाक सेवक की पोस्ट पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 4269 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां गुजरात और कनार्टक सर्किल के लिए निकाली गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल https://appost.in/gdsonline/Home.aspx” rel=”nofollow के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बस उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट आज, 21 जनवरी, 2021 है, इसके बाद कोई आवेदन पत्र को स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया एक महीने पहले यानी कि 21 दिसंबर, 2020 से शुरू हुई थी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

ग्रामीण डाक सेवक की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया है) में 10वीं पास होना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल्स

ग्रामीण डाक सेवक (गुजरात) – 1826 पद

ग्रामीण डाक सेवक (कर्नाटक) – 2443 पद

ये होनी चाहिए उम्र

ग्रामीण डाक सेवक की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 18 से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। इसके अलावा नियमानुसार आरक्षित वर्ग और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए कोई आयु में छूट नहीं होगी। वहीं इसी पोस्ट पर  ऑनलाइन आवेदन करने वाले सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा, जबकि SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

ग्रामीण डाक सेवक की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी जैसे वेतन सहित अन्य शर्तों की जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे