ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

अमेरिका में चीन के खिलाफ भड़के तिब्बती, कहा- “ हम हमेशा से भारत के साथ”

 

न्यूयॉर्क:अमेरिका के न्यूयॉर्क में  तिब्बती समुदाय के सदस्यों ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया व लद्दाख में LAC पर शहीद हुए विशेष फ्रंटियर फोर्स  के कमांडो नीमा तेन्जिन को श्रद्धाजंलि दी। पूर्वी लद्दाख में 29-30 अगस्त को हुई चीनी सेना से झड़प में भारत के अर्धसैनिक इकाई विशेष फ्रंटियर फोर्स के तिब्बती-भारतीय कमांडो नीमा तेन्जिन की हत्या कर दी गई थी।

दुनिया भर में तिब्बती समुदाय लद्दाख में चीन की हालिया आक्रामकता को लेकर गुस्से में हैं । प्रदर्शन के दौरान तिब्बती समुदाय के लोगों ने बीजिंग पर पिछले कई दशकों से तिब्बत पर कब्ज़ा करने का आरोप लगाया। तिब्बती राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष त्सेतन लाहग्याल के नेतृत्व में बहादुर एसएफएफ कमांडो नीमा तेन्जिन को श्रद्धांजलि के रूप में एकजुटता की प्रार्थना की। बता दें कि  गैर-कमीशन अधिकारी (NCO) तिब्बती शरणार्थी समुदाय से संबंधित हैं जो चीनी अत्याचारों के कारण भारत में बस गए हैं।

विशेष फ्रंटियर फोर्स (SFF) एक भारतीय सुरक्षा इकाई है जो मुख्य रूप से उन हजारों तिब्बती शरणार्थियों के लिए है जो भारत को अपना घर कहते हैं। इसका गठन चीन के साथ 1962 के युद्ध के तुरंत बाद हुआ था। एक पूर्व SSF सैनिक मिग्मर टेसरिंग रंगजेन ने कहा कि वे सीमा पर वापस जाने के लिए तैयार हैं और “तिब्बती हमेशा से भारत के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमें भारत-चीन सीमा नहीं बल्कि तिब्बत-भारत सीमा कहना चाहिए।

 
 

Related posts

Top