15 साल में BJP ने बदहाल किए MCD के स्कूल-अस्पताल, AAP के पार्षद करेंगे काम- सिसोदिया

15 साल में BJP ने बदहाल किए MCD के स्कूल-अस्पताल, AAP के पार्षद करेंगे काम- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस बार एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में बीजेपी ने देश की राजधानी को कूड़ा-कूड़ा किया है

New Delhi : दिल्ली एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी को जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है. ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जनसंवाद में बुधवार को उमड़ी भीड़ इसका परिणाम है. वहीं, मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कालकाजी, संगम विहार और तुगलकाबाद के सभी 9 वार्डो में ताबड़तोड़ जनसंवाद किया. जहां बीजेपी के कुशासन के कारण एमसीडी में जनता के सामने आ रही विभिन्न समस्याओं को जाना और जनता से अबकी बार एमसीडी में बदलाव लाने की अपील की है.

दरअसल, इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस बार एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार बनने जा रही है तो केजरीवाल जी का पार्षद जनता के सारे काम करवाएगा. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में बीजेपी ने देश की राजधानी को कूड़ा-कूड़ा किया है. बीजेपी एमसीडी में सफाई का अपना मूल काम करने में पूरी तरह फेल साबित हुई है. जहां बीजेपी ने दिल्ली के कूड़े को साफ़ करने के बजाय अपने भ्रष्टाचार, वसूली और लेंटर माफिया के माध्यम से सिर्फ लोगों की जेबें साफ़ करने का काम किया है.

15 साल के कुशासन से MCD बदहाल

इनके 15 सालों के कुशासन में एमसीडी के स्कूल-अस्पताल भी बदहाल हो गए हैं. इसलिए जनता आज बीजेपी से एक सवाल पूछ रही है कि अरविंद केजरीवाल ने महज 5 सालों में स्कूल-अस्पताल शानदार बनाए, फ्री बिजली दी, बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करवाई तो बीजेपी ने एमसीडी में 15 साल के अपने शासन में क्या किया? लेकिन बीजेपी के पास इस सवाल का जबाव नहीं है वो बस केजरीवाल को गाली देना जानती है. उन्होंने कहा कि अब जनता एमसीडी में भी अपने सारे काम करवाने के लिए आप को मौका देगी.

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने एक ईमानदार सरकार के रूप में अपनी सारी जिम्मेदारियां निभाई. इसलिए अबकी बार जनता एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार लाने की तैयारी में है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि एमसीडी में केजरीवाल की सरकार आना तय है. इसलिए अपने वार्ड से जनता केजरीवाल के पार्षद को ही चुनें. यदि किसी और पार्टी का पार्षद बना तो वो सिर्फ जनता के काम रुकवाएगा.

BJP ने राजधानी को कूड़ा-कूड़ा किया

वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बेहद शर्म और दुःख कि बात है कि देश की राजधानी दिल्ली को बीजेपी ने अपने नाकामी की वजह से कूड़ा-कूड़ा कर दिया है. इनकी वजह से दिल्ली की गलियों-सड़कों पर कूड़े का अम्बार लगा हुआ है. जहां शहर को देख कर ऐसा लगता ही नही है कि यहां नगर निगम जैसी कोई अथॉरिटी है. इसलिए इस बार नगर निगम को ठीक करने की जिम्मेदारी दिल्ली की जनता की है. जो अपने वोट के दम पर एमसीडी में आप की सरकार बनाएगी और जो काम बीजेपी से पिछले 15 सालों में नहीं हुआ उसे महज 5 साल में करके दिखाएगी.

कूड़े के पहाड़ BJP की नाकामी के पहाड़

उन्होंने कहा कि एमसीडी में बीजेपी के पास 15 साल से एक ही काम था. बीजेपी शासित एमसीडी का काम दिल्ली के पार्को, गलियों, नालियों की सफाई करना था, लेकिन बीजेपी ने दिल्ली की सफाई तो नहीं की. बल्कि अपने भ्रष्टाचार से लोगों कि जेबें साफ़ कर दीं. बीजेपी ने दिल्ली को साफ़ करने के बजाय पिछले 15 सालों में दिल्ली में कूड़े के तीन पहाड़ खड़े कर दिए और अब इनकी प्लानिंग दिल्ली में 16 और कूड़े के पहाड़ खड़े करने की है. 2017 तक बीजेपी कहती थी कि दिल्ली से कूड़े के पहाड़ ख़त्म कर देंगे, लेकिन कूड़े के पहाड़ बीजेपी की नाकामी के पहाड़ है.

BJP ने लेंटर माफिया के जरिए साफ़ की लोगों की जेबें

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में जगह-जगह कूड़े का अम्बार लगा हुआ है, लेकिन बीजेपी वालों का उस तरफ ध्यान नहीं जाता. जब एक आम आदमी अपनी मेहनत की कमाई से अपना घर बना रहा होता है तो बीजेपी की एमसीडी के लोग वहां तुरंत पहुंच जाते हैं और हर लेंटर के लिए वसूली करते हैं. आम आदमी की मेहनत की कमाई को लूटते हैं. पार्किंग चार्ज आदि के नाम पर बीजेपी की एमसीडी ने व्यापारियों से लाखों-करोडो रुपए वसूले. लेकिन आज तक उन्हें पार्किंग की सुविधाएं नहीं दी.

टूटी पड़ी गलियां-नालियां, पार्क बने कूड़ा घर

इसके आगे मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के शासन में कॉलोनियों की गलियां-नालियां टूटी पड़ी हैं. नालियों के टूटने की वजह से गंदा पानी गलियों में भर जाता है, जिससे लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसकी वजह से मच्छर और बीमारियां पनपती हैं. इससे भी ज्यादा बुरी हालत एमसीडी के पार्कों की है, जिनका सालों से रख-रखाव नहीं किया गया.उन्होंने कहा कि दिल्ली भर में एमसीडी के स्कूलों-अस्पतालों की हालत जर्जर है.

15 सालों के शासन में बदहाल हुए MCD के स्कूल-अस्पताल

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली भर में एमसीडी के स्कूलों-अस्पतालों की हालत जर्जर है. दिल्ली के लाखों बच्चे रोजाना अपनी जान जोखिम में डालकर इन स्कूलों में पढने को मजबूर हैं. जहां न तो पढ़ने के लिए बुनियादी सुविधाएं हैं, न बच्चों के बैठने के लिए डेस्क है. इनमें से कई स्कूलों की हालत ऐसी है जहां कभी भी छत का प्लास्टर उखड कर गिर जाता है. स्कूल में शौचालय के हालत बदहाल हैं. जो बीजेपी के शासन में बद से बदतर हो चुके हैं. यहां मरीजों को इलाज-दवाइयां नहीं मिलती. डॉक्टरों को महीनों तक वेतन नहीं मिलता है.

MCD में केजरीवाल की सरकार लाने को तैयार जनता

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की जनता बीजेपी से त्रस्त है. इस बार एमसीडी में भी केजरीवाल को मौका देने जा रही है. बीजेपी ने पिछले 15 सालों से पूरी दिल्ली का बेडागर्क कर रखा है. इसके साथ ही बीजेपी ने पूरी दिल्ली को कूड़ा घर बना दिया. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार ने मात्र 7 सालों में पूरी दिल्ली में शानदार स्कूल बनवाए, शानदार अस्पताल बनवाए, फ्री और 24 घंटे बिजली दी और एक ईमानदार सरकार के रूप में अपनी सारी जिम्मेदारियां निभाई.

MCD में पार्षद भी केजरीवाल का हो- मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूरी दिल्ली में एमसीडी में भी केजरीवाल की गूंज चल रही है. दिल्ली में केजरीवाल की सरकार तो है ही, एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार बनना तय है. लेकिन ऐसा न हो जाए कि नगर निगम में केजरीवाल की सरकार हो और किसी इलाके में बीजेपी का पार्षद बन जाये. ऐसा हुआ तो वो केवल लड़ता रहेगा, जनता के काम रुकवाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है. इस बार एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *