Haryana Police Constable Recruitment: आवेदन तिथि बढ़ी, हरियाणा पुलिस में 7298 कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन अब 25 फरवरी तक

Haryana Police Constable Recruitment: आवेदन तिथि बढ़ी, हरियाणा पुलिस में 7298 कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन अब 25 फरवरी तक

नई दिल्ली : हरियाणा पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए आवेदन करने से वंचित इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने हरियाणा पुलिस में ग्रुप सी स्तर पर कॉन्सटेबल की कुल 7298 रिक्तियों के लिए आवेदन तिथि को बढ़ा दिया है। आयोग द्वारा बुधवार, 10 फरवरी 2021 को जारी नोटिस के अनुसार 5500 मेल कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी), 1100 फीमेल कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) और 698 फीमेल कॉन्सटेबल फॉर एचएपी-दुर्गा पदों के लिए आवेदन की तिथि को 25 फरवरी 2021 तक बढ़ाया जाती है। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी थी और आवेदन की प्रक्रिया 11 जनवरी को शुरू हुई थी।

जानें योग्यता मानदंड

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए और 10वीं में या उच्चतर स्तर पर हिंदी और संस्कृत विषय पढ़ा होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 दिसंबर 2020 को 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। इनके अतिरिक्त निर्धारित शारीरिक एवं चिकित्सा मानदंडों के अनुसार पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 170 सेमी और चेस्ट 83 से 87 सेमी होना चाहिए और कम से कम 4 सेमी फुलाव होना चाहिए। वहीं, फीमेल उम्मीदवारों की हाईट 158 सेमी होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन (सं.4/2020) के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिंक क्लिक करना होगा। फिर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार पंजीकरण कर सकते हैं। इसके बाद अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के समय उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। महिला उम्मीदवारों को 50 रुपये शुल्क भरना होगा। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गयी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे