फिक्स था एनकाउंटर? इस IPS ने 24 घंटे पहले ही बता दिया था कैसे मारा जाएगा विकास दुबे

 
kanpur police ips officer vikas dubey

नई दिल्ली: कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार होने वाला गैंगस्टर विकास दुबे आखिरकार पुलिस की गोली से मारा गया। इन सब के बीच एक आईपीएस ऑफिसर का ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने इस ट्वीट में बताया था कि विकास दुबे गिरफ्तार हो चुका है और अब वह कैसे मारा जाएगा।

PunjabKesari

उन्होंने ट्वीट पर लिखा है, विकास दूबे का सरेंडर हो गया। हो सकता है कल वह यूपी पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश करे, मारा जाये। इस तरह विकास दूबे चैप्टर क्लोज हो जायेगा, किन्तु मेरी निगाह में असल जरुरत इस कांड से सामने आई क्क पुलिस के अन्दर की गंदगी को ईमानदारी से देखते हुए उसपर निष्पक्ष/कठोर कार्यवाही करना है… अमिताभ ठाकुर के इस ट्वीट को कई लोग रीट्वीट कर रहे हैं और यूपी पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर पहले सचेंडी थाना क्षेत्र के भैंती इलाके में सुबह लगभग साढ़े 6 बजे विकास दुबे को लेकर आ रही यू.पी. एस.टी.एफ. की गाड़ी भारी बारिश के कारण अचानक पलट गई। पुलिस की मानें तो हाइवे के किनारे गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश करने लगा। इसके बाद पीछे आ रही पुलिस की टीम ने विकास दुबे का पीछा करना शुरू किया। खुद को घिरा देख विकास दुबे ने पुलिस पर गोली चला दी, जिस पर जवाबी कार्रवाई में विकास को 4 गोलियां लगीं, जिसमें से 3 गोलियां सीने में और 1 गोली उसके हाथ में लगी। मुठभेड़ के बाद पुलिस की टीम तुरंत ही विकास को कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल लेकर गई जहां 7 बजकर 55 मिनट पर विकास दुबे के मरने की पुष्टि डॉक्टरों ने कर दी।

 
 

Related posts

Top