लाॅकडाउन के बीच अवैध वसूली को लेकर बागपत में चौकी इंचार्ज समेत पांच पर कार्रवाई, सिपाही निलंबित, सहारनपुर में दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

लाॅकडाउन के बीच अवैध वसूली को लेकर बागपत में चौकी इंचार्ज समेत पांच पर कार्रवाई, सिपाही निलंबित, सहारनपुर में दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

कोरोनावायरस के चलते देशवासी लाॅकडाउन के बीच तमाम दुश्वारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में कुछ पुलिसकर्मी उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं तो कुछ पुलिसकर्मी अपनी जेब भरने का काम कर रहे हैं।

बागपत जिले में चौकी डूंडाहेड़ी पर अवैध वसूली की शिकायत पर पांच पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए चौकी इंचार्ज सहित दो उप निरीक्षक व एक हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि दो सिपाहियों को तत्काल रूप से निलंबित कर दिया। वहीं सहारनपुर के बुड्ढा खेड़ा में दो पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली की शिकायत पर लाइन हाजिर किया गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए  लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए जिले में 11 बैरियर स्थापित किए गए हैं। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि थाना खेकड़ा क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चौकी डूंडाहेड़ा पर स्थापित किए गए बैरियर पर आने-जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों से पुलिसकर्मियों द्वारा रुपए वसूलने की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं।

इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गोपनीय रूप से जांच कराई गई। गोपनीय जांच में चौकी डूंडाहेड़ा पर नियुक्त कांस्टेबल हेमंत व कांस्टेबल बबलू दो पहिया वाहनों व चार पहिया वाहनों से अवैध वसूली करने में संलिप्त पाए जाने पर निलंबित किया गया है।

चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक प्रदीप शर्मा व उप निरीक्षक रिछपाल एवं हेड कांस्टेबल वीरेश की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर इन्हें तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया है। उक्त प्रकरण की जांच सीओ सिटी बागपत को दी गई है।

लॉक डाउन में डोला खाकी का ईमान, सहारानपुर में दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
सहारानपुर के छुटमलपुर में फतेहपुर थाना क्षेत्र के गांव बुड्ढा खेड़ा में दो पुलिसकर्मियों ने एक परचून विक्रेता से दुकान खोलने के नाम पर दस हजार की अवैध वसूली की। शिकायत का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी. ने देर रात दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है।

थाना अध्यक्ष फतेहपुर मनोज चौधरी ने बताया कि एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कांस्टेबल अंकुर और विनीत को लाइन हाजिर कर दिया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे