चुनाव आयोग ने मानी RJD की मांग, तेजस्‍वी बोले- अब तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में हमारा जीतना तय

चुनाव आयोग ने मानी RJD की मांग, तेजस्‍वी बोले- अब तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में हमारा जीतना तय
  • बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में मतगणना से पहले राजद की एक मांग चुनाव आयोग की ओर से पूरी हो गई है। राजद ने मतगणना के तरीके में बदलाव को लेकर चुनाव आयोग से दो मांगें की थीं।

पटना : बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में मतगणना से पहले राजद की एक मांग चुनाव आयोग की ओर से पूरी हो गई है। राजद ने मतगणना के तरीके में बदलाव को लेकर चुनाव आयोग से दो मांगें की थीं। राजद के प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा सदस्‍य मनोज झा ने इस विषय पर चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा था। आपको बता दें कि इन दोनों सीटों के लिए मतगणना दो नवंबर को होनी है। इस बीच बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के उम्‍मीदवार दोनों ही सीटों पर जीत रहे हैं। उन्‍होंने दावा किया कि मतदान के बाद क्षेत्र से मिले फीडबैक से यही नतीजा सामने आया है।

तेजस्‍वी बोले- मतों का अंतर भी अधिक रहेगा

तेजस्‍वी यादव ने दावा किया कि उनकी पार्टी के उम्‍मीदवार दोनों ही सीटों पर काफी मतों के अंतर से जीत रहे हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि सत्‍ताधारी दल की ओर से अपने प्रत्‍याशी की जीत के लिए नोट से लेकर साड़ी और शराब तक का इस्‍तेमाल किया गया। वोटरों को डराया भी गया। बावजूद लोगों ने राजद को जीताने के लिए मतदान किया है।

राजद ने पोस्‍टल बैलेट की गणना के तरीके पर जताई थी आपत्ति

राजद ने आरोप लगाया था कि 2020 के विधानसभा चुनाव में पोस्‍टल बैलेट की गणना में गड़बड़ी किए जाने की वजह से ही कई सीटों पर उनके उम्‍मीदवार चुनाव हार गए थे। तेजस्‍वी और उनकी पार्टी ने मांग की थी कि इस बार पोस्‍टल बैलेट की मतगणना ईवीएम की मतगणना शुरू करने से पहले ही करा ली जाए। साथ ही पोस्‍टल बैलेट की मतगणना भी उसी कमरे में कराई जाए, जहां ईवीएम के मतों की गिनती हो रही हो।

चुनाव आयोग ने की है इस तरह की व्‍यवस्‍था

चुनाव आयोग ने इस बार मतगणना को लेकर जो व्‍यवस्‍था बनाई है, उसमें राजद की एक मांग पूरी हो गई है। आयोग की ओर से बताया गया है कि दो नवंबर को सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट की मतगणना होगी, हालांकि इसे ईवीएम वाले कमरे से अलग अंजाम दिया जाएगा। पोस्‍टल बैलेट की मतगणना सुबह 8.00 बजे जबकि ईवीएम की मतगणना सुबह 8.30 बजे से कराई जाएगी। सुबह 9.00 बजे तक मतगणना के रुझान आने की उम्‍मीद है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे