अधिग्रहित करोडों की भूमि घोटाले की जांच की मांग

अधिग्रहित करोडों की भूमि घोटाले की जांच की मांग
  • एसडीएम के स्टेनो को ज्ञापन देते गुरूद्वारा कमेटी के पदाधिकारी

देवबंद [24CN]: समाजसेवी सेठ कुलदीप कुमार द्वारा जिला उद्योग केंद्र सहारनपुर द्वारा अधिग्रहित की गई इंडस्ट्रियल स्टेट स्थित उनकी करोड़ों की भूमि को मात्र 47 लाख में एक व्यापारी परिवार को आवंटन करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गुरूद्वारा कमेटी के प्रधान सेठ कुलदीप के समर्थन में गुरूद्वारा कमेटी ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मामले की जांच कराने व घोटाला करने वाले दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।

एसडीएम दीपक कुमार के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर बताया कि गुरूद्वारा कमेटी के प्रधान सेठ कुलदीप कुमार के पिता स्वर्गीय सेठ मेला राम की नगर के इंडस्ट्रियल स्टेट में 2 बीघा 5 बिस्से लगभग 4500 वर्ग मीटर भूमि को प्रशासन द्वारा सरकारी कार्य में इस्तेमाल के लिए सन् 1952 में अधिग्रहित किया गया था। उस जमीन का कोई मुआवजा भी नही दिया गया था। ज्ञापन में बताया कि जिला उद्योग सहारनपुर के उपायुक्त सिद्धार्थ यादव ने द्वेषपूर्ण भावना एंव निजी स्वार्थ से प्रेरित होकर उच्चाधिकारियों को गुमराह करके नगर के एक व्यापारी से सांठ गांठ करके प्लाट का आधा भाग 1900 वर्ग मीटर व्यापारी के 2 पुत्र, एक पुत्रवधु व एक कर्मचारी को जुलाई 2021 को आवंटित कर दिए व 2520 रूपये प्रति वर्ग मीटर की दर से लीजडीड भी पंजीकृत करा दिया जबकि जमीन का सर्किल रेट ही 10 हजार रूपये वर्ग मीटर के लगभग है।

ज्ञापन में बताया कि सन् 1937 में सेठ कुलदीप कुमार के परिवार ने देवबंद में गुरूद्वारा बनवाने के लिए रेलवे रोड़ पर अपनी जमीन दान में दी थी जहां आज भव्य गुरूद्वारा साहिब सुशोभित है। प्रशासन द्वारा ऐसे व्यक्ति के साथ किया जा रहा अन्याय असहनीय है। गुरूद्वारा कमेटी ने मुख्यमंत्री से सेठ कुलदीप कुमार को न्याय देकर उनकी जमीन वापिस दिलाने व घोटाला कर राजस्व को करोड़ों की चपत लगाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

बताया कि शीघ्र ही इस मामले में गुरूद्वारा कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा। ज्ञापन देने वालों में रमन छाबड़ा, सचिन छाबड़ा, श्याम लाल भारती, गुरजोत सिंह सेठी, सतीश गिरधर, सुरेंद्र रतड़ा, हरविंदर सिंह बेदी, प्रिंस बेदी, पुनीत छाबड़ा, राजेश सैनी, जसमीत सिंह, दिनेश ऋषि, मोहित मल्होत्रा, सतीश अरोड़ा, विशाल छाबड़ा, करण्ण अरोड़ा, अजय खुराना आदि मौजूद थे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply