दिल्लीः राधा स्वामी में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे शाह-केजरीवाल

 

नई दिल्लीः केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दिल्ली में 10 हजार बिस्तरों वाले नए कोविड देखभाल केन्द्र का दौरा कर वहां किये गये इंतजाम की समीक्षा की। दक्षिणी दिल्ली में बनाए गए इस विशाल केन्द्र के दौरे पर शाह के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद थे। शाह ने दौरे के बाद ट्वीट किया, ”दिल्ली में सरदार पटेल कोविड देखभाल केन्द्र का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। राधा स्वामी सत्संग ब्यास और इस विशाल केन्द्र को तैयार करने में मदद करने वालों को धन्यवाद। 10 हजार बिस्तर वाले इस केन्द्र से दिल्ली वासियों को बड़ी राहत मिलेगी।”
PunjabKesari
गृह मंत्री ने आईटीबीपी के ”’साहसी” कर्मियों की भी प्रशंसा की जो ”इस मुश्किल समय में” इस केन्द्र की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”देश और दिल्ली की जनता की सेवा के लिये उनकी प्रतिबद्धता बेजोड़ है। केन्द्र की मोदी सरकार अपने नागरिकों को सभी संभव मदद मुहैया कराने के लिये प्रतिबद्ध है।”
PunjabKesari
गृह मंत्री ने वापस जाते समय अधिकारियों से कहा, ”जरूरत न पड़े इसकी, भगवान से प्रार्थना करना।” छतरपुर इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास के परिसर में बनाए गए इस केन्द्र में दो हिस्से होंगे। एक हिस्से में ऐसे रोगियों का इलाज किया जाएगा जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दिये हैं जबकि दूसरे हिस्से में कोविड स्वास्थ्य देखभाल केन्द्र होगा।
PunjabKesari
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) को केन्द्र के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई है और वह एक नोडल एजेंसी के तौर पर कार्य करेगी। दिल्ली में अब तक लगभग 80 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें से करीब 2,500 लोगों की मौत हो चुकी है।

 
 

Related posts

Top