Delhi Crime: 500 कारें चुराकर राजधानी में खपाया, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे, पढ़िए पूरी कहानी

Delhi Crime: 500 कारें चुराकर राजधानी में खपाया, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे, पढ़िए पूरी कहानी

नई दिल्ली ।  मध्य जिला वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने दिल्ली से चोरी महंगी कार खरीद उसे ऊंचे दाम पर बेचने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 महंगी कार, स्कूटी व हथियार बरामद किए गए हैं।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश (यूपी) के मेरठ निवासी मोहसिन खान गत सात वर्षों में दिल्ली से चोरी 500 से ज्यादा कार दिल्ली, यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में खपा चुका है।

वह दुर्घटना में पूरी तरह क्षतिग्रस्त कार का पेपर प्राप्त कर चोरों को उसी ब्रांड और रंग की कार चुराने को कहता था। बाद में चोरी की कार का इंजन और चेसिस नंबर क्षतिग्रस्त कार के नंबर से बदलकर उसे महंगे दाम में लोगों को बेच देता था। गिरोह के 10 सदस्य कार चुराते थे। पुलिस कार चोर बबलू सहित उसके साथियों की तलाश में छापे मार रही रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी के 12 मामले सुलझा लिए हैं।

मध्य जिला के पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दिल्ली में महंगी कार की चोरी के मामले में बदमाशों पर नजर रख रही थी। इसी दौरान मध्य जिला के वाहन चोरी निरोधक दस्ते के सब इंस्पेक्टर संदीप गोदारा को जानकारी मिली कि कार चोर गिरोह का सदस्य मोहसिन खान लोक नायक अस्पताल इलाके में आने वाला है।

जिसक बाद पुलिस ने सात मार्च को स्कूटी पर आए बदमाश को दबोच लिया। उसके पास से चोरी की एक स्कूटी और कट्टा सहित दो कारतूस बरामद किए गए।

पूछताछ में बदमाश ने बताया कि वह आर्डर देकर मुरादाबाद निवासी वाहन चोर बबलू के गिरोह के कार चोरी करवाता था। कार चोरी करवाने से पहले वह इंश्योरेंस कंपनी द्वारा दुर्घटना में पूरी तरह क्षतिग्रस्त कार का दस्तावेज प्राप्त करता था। बाद में उसी माडल और रंग की चोरी की कार का चेसिस और इजन नंबर बदल वह उसे महंगे दाम पर बेच देता था।

आरोपित पर मेरठ में चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक हुंडई क्रेटा, दो ब्रीजा, तीन बलेनो, दो डिजायर, एक स्विफ्ट और एक हुंडई आई 20 कार बरामद की है। अय्याशी पूर्ण जीवन जीने के लिए मोहसिन चोरी की कारों की खरीद बिक्री कर रहा था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे