जानवरों तक भी पहुंच गया खतरनाक वायरस, दुनिया में पहली बार बाघिन कोरोना पॉजिटिव

जानवरों तक भी पहुंच गया खतरनाक वायरस, दुनिया में पहली बार बाघिन कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका के न्यूयॉकर् के ब्रोन्क्स चिड़ियाघर में एक बाघिन कोरोना से संक्रमित पायी गयी है। चार वर्षीय नादिया नामक बाघिन को हल्का जुखाम था जिसके बाद उसका कोरोना का टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव पाया गया। चिड़ियाघर ने बयान जारी कर बताया कि बाघिन की बहन अजुल, दो अमुर बाघ और अफ्रीका के तीन शेर पर समान लक्षण हो

न्यू यॉर्क अमेरिका के न्यूयॉकर् के ब्रोन्क्स चिड़ियाघर में एक बाघिन कोरोना से संक्रमित पायी गयी है। चार वर्षीय नादिया नामक बाघिन को हल्का जुखाम था जिसके बाद उसका कोरोना का टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव पाया गया। चिड़ियाघर ने बयान जारी कर बताया कि बाघिन की बहन अजुल, दो अमुर बाघ और अफ्रीका के तीन शेर पर समान लक्षण होने के कारण निगरानी की जा रही है।

 

PunjabKesari

चिड़ियाघर ने कहा कि यहां के कर्मचारी द्वारा यह वायरस इस बाघिन में आया है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि यह वायरस कैसे जानवर के अंदर पनपा लेकिन हम हालात पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। ब्रोन्क्स चिड़ियाघर गत 16 मार्च से लोगों के लिए बंद है। इस बीच चिड़ियाघर ने कहा कि जो टेस्ट इस बाघिन पर किया गया यह वो टेस्ट नहीं है जो इंसान पर किया जाता है।

PunjabKesari

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8500 हो गया है। यूनीवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 312249 पहुंच गयी है। न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है, यहां कोरोना से अब तक 3565 लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे