पकड़े गए सहारनपुर के बँटी व बबली, लाखों की धोखाधड़ी कर थे फरार

पकड़े गए सहारनपुर के बँटी व बबली, लाखों की धोखाधड़ी कर थे फरार
सहारनपुर में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए धोखाधड़ी के आरोपी दम्पत्ति व जानकारी देते एसपी सिटी।

सहारनपुर। नगर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी कर दुकानदारों का लाखों रूपये लेकर भागने वाले दम्पत्ति को कर्नाटक के बैंगलोर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली तथा ट्रांजिट रिमांड पर सहारनपुर लाकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी ह।

पुलिस अधीक्षक नगर अभिमन्यु मांगलिक ने पुलिस लाईन सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि दबोचा गया आरोपी योगेश बंसल अपनी पत्नी टिवंकल बंसल के साथ सहारनपुर में रेडीमेड कपड़ों का काम करता था तथा रेडीमेड कपड़ा स्थानीय दुकानदारों से खरीदकर शामली व दिल्ली में बेचने का काम करते थे। उनकी महानगर के हिरनमारान में रेडीमेड के कपड़ों की दुकान थी। रेडीमेड कपड़ों के व्यापार में स्थानीय व्यापारियों को 80 लाख 6 हजार 828 रूपए उधार हो गया था जिसे न चुकाकर हड़पने की नीयत से पति-पत्नी फरार हो गए थे।

श्री मांगलिक ने बताया कि नगर कोतवाली प्रभारी नीरज सिंह के निर्देशन व उपनिरीक्षक अवशेष भाटी के नेतृत्व में पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में वांछित योगेश बंसल उर्फ रिंकू बंसल पुत्र ऋषिपाल बंसल व उसकी पत्नी टिवंकल बंसल निवासीगण 5/62 हिरन मारान नगर कोतवाली हाल निवासी मकान नं. 304 शांति निवासी निकट एसएलवी तिराहा थाना हुलीमऊ जिला बेंगलोर सिटी कर्नाटक को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी सिटी श्री मांगलिक ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी योगेश बंसल ने बताया कि वह जिला शामली के कस्बा व थाना झिंझाना के मौहल्ला ब्रह्मनान का मूल निवासी है। कस्बा झिंझाना से करीब 22 वर्ष पूर्व वह अपनी पैतृक सम्पत्ति बेचकर अपनी पत्नी के साथ बेंगलोर चला गया था जहां योगेश व उसकी पत्नी टिफिन बॉक्स सप्लाई करने लगे थे। करीब 8 वर्ष बाद बेंगलोर में टिफिन सप्लाई का काम ऑनलाईन हो जाने के कारण मंदी आ गई थी जिस कारण दोनों पति-पत्नी 2008 में बेंगलोर छोड़कर अपने बहनोई अजय मित्तल के पास सहारनपुर आ गए थे तथा जैन डिग्री कालेज के पास किराए के मकान में रहने लगे थे।

उन्होंने बताया कि सहारनपुर में स्थानीय दुकानदारों से रेडीमेड कपड़ा खरीदकर शामली व दिल्ली में बेचने लगे थे तथा हिरन मारान में स्वयं की रेडीमेड कपड़ों की दुकान भी कर ली थी। रेडीमेड कपड़ों के व्यापार में स्थानीय व्यापारियों का 80 लाख 6 हजार 628 रूपए उधार हो गया था तथा उधारी देने से बचने के लिए जुलाई 2022 में योगेश बंसल अपनी पत्नी टिवंकल बंसल के साथ बेंगलोर चला गया था तथा फिर से किराए के मकान में टिफिन सप्लाई का काम शुरू कर दिया था। एसपी सिटी ने बताया कि नगर कोतवाली पुलिस दोनों पति-पत्नी को 72 के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सहारनपुर लाई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे