कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज होगी मतगणना, प्रत्याशियों के भाग्य का खुलेगा पिटारा

सहारनपुर। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 की कल (आज) होने वाली मतगणना को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सदर तहसील समेत सभी तहसील मुख्यालयों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उधर मतगणना में चंद घंटे शेष रहने के चलते चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

गौरतलब है कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के तहत विगत 4 मई को प्रथम चरण में सहारनपुर नगर निगम के महापौर व पार्षदों के चयन के लिए मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद कर दिया था। जबकि सरसावा, नकुड़, गंगोह व देवबंद नगर पालिकाओं तथा रामपुर मनिहारान, नानौता, तीतरों, अम्बेहटा पीर, चिलकाना सुलतानपुर, बेहट व छुटमलपुर नगर पंचायतों के चेयरमैनों व सभासदों के लिए चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों के भाग्य का निर्धारण भी मतदाताओं द्वारा बैलेट पेपर के माध्यम से किय गया था। मतदान सम्पन्न होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा मतदान सम्पन्न होने के पश्चात सहारनपुर नगर निगम में मतदान में प्रयोग लाई गई ईवीएम व चिलकाना सुलतानपुर की मतपेटियों को दिल्ली रोड स्थित रैनबो स्कूल में रखा गया था।

जबकि रामपुर मनिहारान व नानौता नगर पंचायत के मतदान की मतपेटियां रामपुर मनिहारान के गोचर कृषि इंटर कालेज, देवबंद नगर पालिका की मतपेटियां देवबंद के गोकुलचंद राजकीय इंटर कालेज, सरसावा, नकुड़ व गंगोह नगर पालिका, तीतरो तथा अम्बेहटा पीर नगर पंचायतों की मतपेटियां नकुड़ के केएलजीएम इंटर कालेज तथा बेहटर नगर पंचायत व छुटमलपुर नगर पंचायत की मतपेटियां बेहट तहसील परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी गई थी। कल (आज) होने वाली मतगणना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तहसील मुख्यालयों पर बनाए गए मतगणना स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मतगणना को शांतिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए एक ओर जहां वाहनों का रूट डायवर्जन किय गया है। वहीं दूसरी ओर मतगणना कार्मिकों सहित मीडियाकर्मियों को पास जारी किए गए हैं तथा मतगणना स्थल पर पास चैकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा जनपद के सभी निकायों में महापौर/ चेयरमैन तथा पार्षद व सभासद पदों के लिए चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों के साथ बाकायदा बैठक कर चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी तरह का विजयी जुलूस न निकालने की चेतावनी भी दी गई है। साथ ही मतगणना के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से बचने के लिए जनपद में शराब के ठेकों को भी 13 मई की रात्रि 10 बजे तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे