CM Yogi In Meerut: मेरठ में गरजे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, बोले- कुछ लोग नहीं देख सकते किसानों का विकास

CM Yogi In Meerut: मेरठ में गरजे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, बोले- कुछ लोग नहीं देख सकते किसानों का विकास

मेरठ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों को किसानों की तरक्‍की नहीं देख सकते हैं। उनको परेशानी है कि वे किसान विकास क्‍यों कर रहा है। उनके पास पैसे कैसे आ रहे हैं। ये वही लोग हैं जो किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन करवा रहे हैं। यहां इन्‍होंने 325 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मेरठ को दी। इनके साथ मंच पर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मौजूद थे। सीएम योगी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन के बहाने कुछ लोग उपद्रवियों को के रिहाई की मांग कर रहे हैं, उनकी यह मंशा कभी पूरी नहीं होगी।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ गाजियाबाद से मेरठ हेलीकॉप्‍टर से आए हुए थे। लेकिन मौसम खराब होने के कारण आसमान से ही वापस गाजियाबाद चले गए। वहां से फिर से मेरठ के लिए सड़क मार्ग से सफर किया। करीब डेढ़ बजे सीएम मेरठ में पहुंचे। यहां इन्‍होंने सभा में मौजूद 2500 किसानों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया। साथ ही किसानों से बताया कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए सही कानून लागू किया है। इस कानून से किसानों की आया दोगूनी होगी।

32 हजार करोड़ की लागत से बन रही मेट्रों 

सीएम योगी ने कहा कि मेरठ में मेट्रों की मांग उठ रही थी, जिसे केंद्र सरकार की मदद से लागू किया गया है। इसमें 32 हजार करोड़ का लागत से बन रही है। अब मेरठ से दिल्‍ली की राह आसान हो जाएगी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि हरिद्वार से जोड़ने के लिए भी सड़क मार्ग को जोड़ा गया है। बनारस तक जाने के लिए गंगा एक्‍सप्रसवे का निर्माण किया जा रहा है। एक्‍सप्रेस वे का जिक्र करते हुए कहा कि मेरठ से दिल्‍ली तक जाने के लिए अब मात्र 45 मिनट ही समय लगेगा।

किसान को मिलेगा अवसर, तो उगाएंगे सोना 

योगी ने किसानों की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को अवसर मिलेगा तो खेती से वो सोना उगाएंगे। उन्‍होंने कहा कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के किसान कठिन मेहनत करते हैं। पर कुछ लोग इनके विकास को नहीं लेख सकते। रमाला चीनी मील का जिक्र करते हुए कहा कि 40 वर्षों से मील के विस्‍तार की मांग हो रही थी। भाजपा की सरकार के आने के बाद इसका विस्‍तार किया गया। कहा कि मोदी सरकार में किसानों के गन्‍ना मुल्‍य का पाई-पाई मिलेगा। चीनी का उत्‍पादन प्रदेश से बड़े स्‍तर पर करेगें।

मोदी सरकार में हुआ भारत का विकास 

योगी ने पीएम के कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार में भारत का विकास हुआ। जो कार्य पांच सौ साल से नहीं हो सका वह भाजपा सरकार में हुआ। राम मंदिर की समस्‍या का समाधान भाजपा सरकार की ही देन है। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने काश्‍मीर की समस्‍या का भी समाधान किया। अब मेरठ की जनता भी वहां जमीन खरीद सकती है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे