सीएम केजरीवाल ने ग्रे लाइन मेट्रो को दिखाई हरी झंडी, नजफगढ़ से जुड़ा द्वारका, शाम 5 बजे से करें सफर

सीएम केजरीवाल ने ग्रे लाइन मेट्रो को दिखाई हरी झंडी, नजफगढ़ से जुड़ा द्वारका, शाम 5 बजे से करें सफर

नजफगढ़ के लोगों को दिल्ली मेट्रो का तोहफा मिल गया है। शुक्रवार दिन में नजफगढ़ को द्वारका से जोड़ने वाले ग्रे लाइन कॉरिडोर को हरी झंडी दिखाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसका उद्घाटन किया। इसका फायदा करीब 50 हजार मुसाफिरों को मिलेगा। वहीं, सड़क पर भी वाहनों का दबाव कम होगा।

इसका उद्घाटन सुबह 11 बजे के बाद बाराखंभा रोड स्थित मेट्रो भवन में हुआ। इस मौके पर दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे। आज शाम करीब पांच बजे से कॉरीडोर पर मेट्रो अपने नए मुसाफिरों को लेकर दौड़ने लगेगी।

करीब 4.295 किमी लंबी ग्रे लाइन पर नजफगढ़, नंगली और द्वारका मेट्रो स्टेशन हैं। इसमें द्वारका मेट्रो स्टेशन इंटरचेंज के तौर पर इस्तेमाल होगा। द्वारका और नंगली मेट्रो स्टेशन एलिवेटेड व नजफगढ़ स्टेशन अंडरग्राउंड है।

मेट्रो चलने के बाद नजफगढ़ से नोएडा या गाजियाबाद जाने वाले यात्री द्वारका मेट्रो स्टेशन पर ब्लू लाइन की मेट्रो से अपनी मंजिल तक पहुंचेंगे। इसका फायदा नंगली, मितराऊ कला समेत छह-सात गांवों के लोगों को मिलेगा।

पहली मेट्रो में सफर करेंगे परिवहन मंत्री
ग्रे लाइन मेट्रो दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के इलाके में है। शाम पांच बजे वह पहली मेट्रो में मुसाफिरों के साथ सफर करेंगे। इसके लिए उन्होंने अपने इलाके के लोगों को बधाई भी दी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे