नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने आम आदमी पार्टी सरकार की चिंता बढ़ा है। इस पर काबू पाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें अधिकारियों के साथ होम आइसोलेशन को लेकर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और मुख्य सचिव भी मौजूद रहेंगे। यहां पर बता दें कि दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने और ऑक्सीजन बेड बढ़ाने को लेकर दिल्ली सरकार लगातार गंभीरता से काम कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की थी। इसमें दिल्ली में ज्यादा ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की योजना पर विचार किया गया, साथ ही होम आइसोलेशन को लेकर भी चर्चा की थी।

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद ने अधिकारियों को आने वाले दिनों में अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के कड़े निर्देश दिए थे। साथ ही मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत करने के भी निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते अस्पतालों का ऑक्सीजन बेड की कमी का सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा ज्यादा ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। बैठक के दौरान अधिकारियों ने सीएम को बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर तेजी के साथ काम किया जा रहा है। कई स्थानों पर अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर काम चल रहा है। इस पर कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से भी अपील की है कि वे शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ मास्क जरूर लगाएं। वह लगातार लोगों से गुजारिश कर रहे हैं कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ दें।