गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामलाः उम्मेद पहलवान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामलाः उम्मेद पहलवान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
  • उम्मेद को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उम्मेद के साथ गुलशन को भी गिरफ्तार किया गया था. दोनों को दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया था.

नई दिल्ली: गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में आरोपी सपा नेता उम्मेद पहलवान को गाजियाबाद कोर्ट ने 14 दिन की नायिका हिरासत में भेज दिया है. उम्मेद को डासना जेल भेजा गया है. उम्मेद को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उम्मेद के साथ गुलशन को भी गिरफ्तार किया गया था. दोनों को दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया था. उम्मेद पहलवान पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है. इस केस में सभी 11 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

गाजियाबाद में बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई मामले में पुलिस की जांच में अहम खुलासा हुआ है. गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक एफआईआर दर्ज होने के बाद खुद को फंसता देख उम्मेद पहलवान बुजुर्ग अब्दुल समद से एफिडेविट तैयार करने वाला था. अब्दुल समद से आरोपी उम्मेद एफिडेविट में लिखवाना चाहता था कि ‘जय श्री राम’ न कहने पर ही उसे पीटा गया और दाढ़ी काटी गई.

पुलिस के मुताबिक उम्मेद बुजुर्ग से ऐसा एफिडेविट इसलिए लिखवाना चाहता था ताकि जांच के दौरान ये साबित हो जाए कि बुजुर्ग ने ही उम्मेद से ‘जय श्री राम’ वाले विवाद की बात कही और फिर उसने फेसबुक लाइव किया इस तरह उम्मेद खुद को आगे तफ्तीश में बचा ले जाए. गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पहले तो उम्मेद ने गुमराह किया. लेकिन सब सिलसिलेवार तरीके से पूछताछ हुई तो उम्मेद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

उम्मेद पर आरोप है कि उसने फर्जी तरह से कहानी गढ़ी और बुजुर्ग के साथ फेसबुक लाइव कर दिया. पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद वो फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसको दिल्ली से धर दबोचा था. उम्मेद इस मामले में फेसबुक लाइव करके बहुत सी बातें झूठी कही थीं, वो इस मामले को सांप्रदायिक रंग देना चाहता था. उम्मेद पर साल 2017 में गाजियाबाद के लोकल बीजेपी नेता ने उम्मेद पहलवान के खिलाफ गोकशी की FIR दर्ज करवाई थी. हालांकि जांच के बाद उम्मेद पहलवान का नाम FIR से हटा दिया गया था.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे