Aurangabad Train Accident: 16 लाशें, रोटियां और सामान….औरंगाबाद में रेल पटरी पर कटकर मजदूरों की मौत

Aurangabad Train Accident:  16 लाशें, रोटियां और सामान….औरंगाबाद में रेल पटरी पर कटकर मजदूरों की मौत

 

  • औरंगाबाद में एक मालगाड़ी के नीचे कटने से 16 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई
  • सभी मध्यप्रदेश के लिए निकले थे, औरंगाबाद से वहां के लिए ट्रेन चल रही थी
  • ये लोग औरंगाबाद रेलवे स्टेशन के लिए जालना से पैदल निकले थे, सफर करीब 60 किलोमीटर
  • रास्ते में थककर पटरी पर ही सो गए, सोचा होगा लॉकडाउन में वहां से ट्रेन नहीं निकलेगी

मुंबई
जिस रोटी की तलाश में घर से निकले थे, वह उनके बेजान शरीर के पास बिखरी पड़ी हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी से 16 मजदूरों के कटने का मंजर दिल को चीर रहा है। खामोश पटरियों पर मौत का सन्नाटा पसरा है। लॉकडाउन के चलते ये सभी मजदूर अपने घर जाने के लिए 40 किलोमीटर चलकर आए थे। थकान ज्यादा लगी, तो पटरी पर सो गए। लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनका सफर यही खत्म हो जाएगा।

पटरी पर सोए और उठे ही नहीं
18 मजदूर महाराष्ट्र की एक स्टील फैक्ट्री में काम करते थे। लॉकडाउन की वजह से काम बंद था। इन्होंने सोचा होगा ऐसे में घर ही चले जाएं। लॉकडाउन में यातायात के साधन बंद हैं और इन्हें औरंगाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचना था। ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं, मध्य प्रदेश के लिए औरंगाबाद से ट्रेन चल रही थी। इसलिए पटरी-पटरी स्टेशन के लिए निकल पड़े। खबरों के मुताबिक, ये लोग जालना से औरंगाबाद पैदल जा रहे थे। दोनों के आपस की दूरी कुल 60 किलोमीटर है।

औरंगाबाद हादसा: पुलिस ने की 16 मौतों की पुष्टि

औरंगाबाद हादसा: पुलिस ने की 16 मौतों की पुष्टिमहाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार की सुबह बेहद दर्दनाक हादसा हुआ। सुबह करीब सवा 5 बजे करमाड इलाके में अपने घरों को लौट रहे 16 मजदूरों की मालगाड़ी से कटने के चलते मौत हो गई। जिले की एसपी मोक्षदा पाटिल ने हादसे के बारे में जानकारी दी।

सोचा होगा….ट्रेन नहीं आएगी
कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच ट्रेनें नहीं चल रही। हो सकता पैदल चलते वक्त इन लोगों को कोई ट्रेन मिली भी न हो। ऐसे में रात में थककर इन्होंने पटरी पर ही बिस्तर लगा लिया। यही इनकी सबसे बड़ी भूल साबित हुई। सुबह-सुबह वहां से एक ट्रेन (माल गाड़ी) गुजरी और इन्हें मौत की नींद सुला गई।

पटरी पर बिखरी थीं रोटियां, सामान और लाश
पटरी के पास का सुबह का मंजर डरानेवाला था। पटरी पर हर तरफ लाशें पड़ी थीं। पटरी पर ही इन लोगों का सामान और रोटियां बिखरी थीं जो ये लोग सफर के लिए लाए होंगे। आसपास के लोग दूर से ही वीडियोज बना रहे थे। इतने भयानक मंजर के पास जाने की कोई हिम्मत नहीं कर पाया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे