तिहाड़ जेल में अस्वस्थ हैं अरविंद केजरीवाल, गिरफ्तारी के बाद से तेजी से घट रहा वजन; अब तक 4.5 किलो हुआ कम

तिहाड़ जेल में अस्वस्थ हैं अरविंद केजरीवाल, गिरफ्तारी के बाद से तेजी से घट रहा वजन; अब तक 4.5 किलो हुआ कम

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजह तेजी से घट रहा है। दिल्ली सीएम के तेजी से गिरते वजन ने डॉक्टर्स ने चिंता बढ़ा दी है।

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं दिल्ली सीएम

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद से अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन साढ़े चार किलो कम हुआ है। वह फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने क्या कहा?

आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अस्वस्थ हैं और 21 मार्च को गिरफ्तार होने के बाद से उनका वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है। हालांकि, तिहाड़ जेल के अधिकारियों का कहना है कि वह ठीक हैं, और जेल के डॉक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

डायबिटीज पर जेल प्रशासन की पूरी नजर

सीएम को डायबिटीज की समस्या है। इसे देखते हुए उनके स्वास्थ्य पर जेल के चिकित्सकों का पूरा ध्यान है। ब्लड शुगर का लेवल कम या अधिक न हो, इसके लिए चिकित्सक समय-समय पर जाकर उनका हाल ले रहे हैं। जरूरत पड़ने पर इसकी जांच भी हो रही है।

मालूम हो कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार सीएम केजरीवाल को ईडी ने रिमांड खत्म होने पर सोमवार यानी एक अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां से कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा। इसके बाद सोमवार शाम से वह तिहाड़ जेल में हैं।

उन्हें तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से उन्हें डायबिटीज की समस्या से जूझना पड़ रहा है और ब्लड शुगर लेवल असामान्य हो रहा है। उनके ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रण में लाने के लिए उन्हें दवाएं दी गई हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे