MVA के सीट बंटवारे में अखिलेश यादव को झटका! नहीं मिलेगी एक भी लोकसभा सीट

MVA के सीट बंटवारे में अखिलेश यादव को झटका! नहीं मिलेगी एक भी लोकसभा सीट

मुंबई: महाराष्ट्र में सपा को करारा झटका लगने जा रहा है। यहां महाविकास अघाड़ी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक कर रही है कि किस सीट से किसे उम्मीदवार बनाया जाए। ऐसे में एक खबर ऐसी आ रही है जो अखिलेश यादव को तगड़ा झटका देने वाली है। बता दें कि सूत्रों के मुताबिक, इस बार के लोकसभा चुनाव में सपा को एमवीए एक भी सीट की दावेदारी नहीं देगी।

समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं

MVA सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र में सीट बंटवारे में समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी जाएगी। MVA के वरिष्ठ नेताओं ने समाजवादी पार्टी से कहा है कि इस लोकसभा चुनाव में मदद करिए ताकि सेक्युलर वोटों का बंटवारा ना हो। इस मदद के ऐवज में नवंबर 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आपको ज्यादा सीटें दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि सपा ने MVA से 2 सीटें देने की मांग की है।

6 लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी

महाराष्ट्र सपा नेताओं ने MVA के साथ हुई इस बातचीत की पूरी जानकारी सपा प्रमुख को दे दी है। अब आगे का फैसला अखिलेश यादव को करना है। अगर वह अपने उम्मीदवार उतारते हैं तो इस गठबंधन से अलग होकर करना होगा। बता दें कि सपा की महाराष्ट्र इकाई ने राज्य की 6 लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रखी है। अब महाराष्ट्र में उम्मीदवार उतारना है या नहीं इसपर अंतिम फैसला अखिलेश यादव लेंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे