दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद महापौर का धरना बंद कराने पहुंची पुलिस

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद महापौर का धरना बंद कराने पहुंची पुलिस

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर तीनों निगम के महापौर और अन्य पार्षदों के धरने पर दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा सवाल उठाए जाने पर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी धरने को खत्म कराने के लिए पहुंच गए हैं। महापौर के धरने को लेकर सिविल लाइंस इलाके से एसीपी राजेंद्र की ओर से उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश को नोटिस दिया है। इसमें हाईकोर्ट द्वारा धरने को लेकर दिए गए दिशा-निर्देशों को पुलिस अधिकारियों ने धरना दे रहे पार्षदों को पढ़कर भी सुनाया है। साथ ही धरना खत्म करने की अपील की है।

हालांकि महापौर ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि दिल्ली पुलिस को उनके धरने के कारण जो परेशानी हुई है उसके लिए वह क्षमा प्रार्थी है, लेकिन उनकी मंशा यहां धरने पर बैठने की नहीं थी।

वहीं, दक्षिणी निगम की पूर्व महापौर कमलजीत सहरावत ने कहा कि वह तीनों निगमों का बकाया 13 हजार करोड़ रुपये का फंड लेने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने आए थे। जब मुख्यमंत्री ने मुलाकात नहीं की तो उन्हें मजबूरीवश धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से अपील की है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को महापौर और अन्य निगम नेताओं का संदेश पहुंचाएं और निगमों का बकाया फंड देने की बात कहें।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली हाईकोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पड़ोसियों ने धरने से होने वाली परेशानी को लेकर याचिका दायर की थी। इस पर होईकोर्ट ने स्पष्ट किया था कि बिना इजाजत और कोरोना संकट में सिविल लाइंस इलाके में धरना कानूनी रूप से ठीक नहीं है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे