एक व्यक्ति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

  • पति ने छोडा एक सुसाइड नोट, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज

देवबंद [24CN]। धर्मपुर सरावगी गांव में गृहक्लेश के चलते एक व्यक्ति ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि पति ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें उसने पत्नी की हत्या कर खुदकुशी करना स्वीकार किया है। हालांकि शुरुआती जांच में पुलिस का मानना है कि विवाहिता ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, जानकारी मिलने पर लड़की पक्ष के लोग जब गांव में पहुंचे तो उन्होंने वहां जमकर हंगामा किया। जिन्हें बामुश्किल पुलिस व ग्रामीणों ने समझाकर शांत किया।

तलहेड़ी पुलिस चौकी अंतर्गत पड़ने वाले धर्मपुर सरावगी गांव निवासी स्व. वीर सिंह के बेटे दलीप कुमार (26) ने  बृहस्पतिवार को पत्नी प्रतिभा (22) की हत्या कर घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोपहर में घर से काफी देर तक बच्चे की रोने की आवाज आने पर ग्रामीणों ने खिड़की से झांक कर देखा तो दलीप फांसी पर लटका हुआ था और बेड पर प्रतिभा का शव पड़ा हुआ था। सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ करते हुए दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मृतक दलीप की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने गृहक्लेश किए जाने के चलते पत्नी को मारकर स्वयं खुदकुशी करने की बात लिखी है। उनके ग्यारह दिन का एक बेटा भी है। हालांकि शुरुआत में पुलिस का कहना था कि प्रतिभा ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या की है। इंस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि प्रतिभा की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा।

बताया कि दलीप उत्तराखंड की किसी कंपनी में सुरक्षा गार्ड था जो बेटे के होने पर छुट्टी पर घर आया हुआ था। वहीं, ग्रामीणों से पता चला कि डेढ़ वर्ष पूर्व दलीप की शादी थाना कुतुबशेर के बेतिया गांव निवासी मौसम की बेटी प्रतिभा के साथ हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही उनके बीच अनबन रहने लगी।

दलीप का सुसाइड नोट  

जिंदगी से बहुत परेशान हो गया हूं। जब मेरी शादी थी सभी बहुत खुश थे। लेकिन मैं नहीं। पता नहीं था कि जिससे शादी कर रहा हूं, वह हमारे घर को बर्बाद कर देगी। रात इसने (प्रतिभा) ने पवित्र रिश्तों को लेकर उस पर बेहद शर्मनाक आरोप लगाए। इतना ही नहीं उसके सास ससुर ने भी उस पर इसी प्रकार के आरोप लगाए हैं। दोस्तों पता नहीं एक एक दिन कैसे काट रहा था। प्रतिभा की वजह से मैं बहुत परेशान हो गया हूं। इसी के चलते मैं प्रतिभा को खत्म कर रहा हूं और अपने आपको भी। आगे लिखा मां मामा के यहां गई हुई है। मैं अपने होशो हवास में प्रतिभा को और अपने को खत्म कर रहा हूं। मेरे बच्चे का नाम यश है और ये बच्चा मेरी मां को दिया जाए। और हां मेरी मां और दोनों बहनों के आने तक मेरा अंतिम संस्कार न किया जाए। बता दें कि जिन पवित्र रिश्तों का जिक्र दलीप ने सुसाइड नोट में किया है लोकलाज के चलते उन रिश्तों का खुलासा नहीं किया जा सकता।


पत्रकार अप्लाई करे Apply