ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराने आए  हिंदू आर्मी के 22 कार्यकर्ताओं पर शांति भंग का आरोप, गिरफ्तार

 

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला में श्रीकृष्ण जन्मभूमि को कथित रूप से मुक्त कराने के लिए आंदोलन शुरु करने वास्ते उत्तर प्रदेश व राजस्थान के विभिन्न नगरों से आए खुद को हिन्दू आर्मी का सदस्य बताने वाले करीब दो दर्जन कार्यकर्ताओं को शांतिभंग करने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया, “पिछले वर्ष लखनऊ में गठित किए गए हिन्दू आर्मी नाम के संगठन की ओर से एक सप्ताह पूर्व सूचना मिली थी कि वे लोग 21 सितम्बर से मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि को कथित रूप से मुक्त कराने के लिए आंदोलन शुरु करने जा रहे हैं। इसलिए हम लोगों ने अपने पूरे तंत्र को सक्रिय कर दिया था और बीती रात से ही सतर्कता बरतते हुए जो भी सदस्य जिस रास्ते से जिले में प्रवेश करता मिला, गिरफ्तार कर लिया गया।”

उन्होंने बताया, “संगठन के पदाधिकारियों ने इस आंदोलन के लिए किसी भी स्तर पर कोई अनुमति नहीं मांगी थी। इसीलिए इनके इरादों की सटीक जानकारी मिलने पर IPC की धारा 151 के अंतर्गत शहर की शांतिभंग होने का अंदेशा होने के चलते सोमवार शाम तक कुल 22 लोगों को विधिक कार्रवाई हेतु सिटी मजिस्ट्रेट के सम्मुख भेज दिया गया। जिनमें हिन्दू आर्मी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया जा रहा मनीष यादव भी शामिल है।”

एसएसपी ने बताया, “गिरफ्तार किए गए लोग राज्य के लखनऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, गोंडा, बस्ती, अयोध्या आदि तथा राजस्थान के जयपुर और कोटा शहर से आए हैं और उनके मुताबिक उनके संगठन का गठन एक वर्ष पूर्व लखनऊ में किया गया था। वहीं से अलग-अलग शहरों से विभिन्न लोगों को सदस्य बनाया गया था।”

 
 

Related posts

Top