द दून वैली पब्लिक स्कूल में फाइनेन्शियल लिट्रेसी एण्ड डिजिटल टूल्स’’ पर कार्यशाला का आयोजन’

द दून वैली पब्लिक स्कूल में फाइनेन्शियल लिट्रेसी एण्ड डिजिटल टूल्स’’ पर कार्यशाला का आयोजन’
  • द दून वैली में कार्यक्रम को सम्बोधित करते आशीष बत्रा

देवबंद [24CN]: द दून वैली पब्लिक स्कूल, देवबंद सी0 बी0 एस0 ई0 बोर्ड द्वारा आयोजित फाइनेन्शियल लिट्रेसी एण्ड डिजिटल टूल्स पर कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि आशीष बत्रा, स्कूल की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा, उप-प्रधानाचार्या अंजली आनंद एवं ब्रांच हेड अर्चना शर्मा के साथ दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा स्कूल के शीर्ष अधिकारियों एवं मुख्य अतिथि को तिलक लगाकर उनका स्वागत सम्मान किया।

सी0 बी0 एस0 ई0 द्वारा आहूत इस कार्यक्रम फाइनेन्शियल लिट्रेसी एण्ड डिजिटल टूल्स पर मुख्य अतिथि एवं वक्ता के रूप में सहारनपुर से आये आशीष बत्रा दून वैली स्कूल व क्षेत्र के आस-पास स्कूल के आए प्रतिभगियो को उनकी आय में भविष्य के जीवन यापन हेतु बचत करने के विभिन्न उपाय प्रभावशाली तरीके से बताए। उन्होने कहा कि आज कल अधिकतर लोग पैसों के लेन देन के लिए विभिन्न बैंकिंग एप का प्रयोग करते है किन्तु इनके प्रयोग की सावधानी के प्रति भी हमे जागरूक होना चाहिए। इन उपरोक्त विषयो के साथ निवेश के लिए सुरक्षित उपायो पर अत्यंत महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रतिभागियों से साझा की। इसके लिए आशीष बत्रा ने विभिन्न उदाहरणो के साथ पी0 पी0 टी0 का प्रयोग कर अपने संबोधन को सरल व सर्व ग्राहा्र बना दिया।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने भी बत्रा एवं सी0 बी0 एस0 ई0 बोर्ड का आभार व्यक्त करते हुए अपने संक्षिप्त एवं सुक्ष्म संबोधन में सभी को निवेश के लिए सुरक्षित और योजनाबद्ध मार्ग का चलन कर बैकिंग, फ्राॅड से बचने हेतु जागरूक रहने के लिए पे्ररित किया।

कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र का वितरण कर स्कूल की उप-प्रधानाचार्या अंजली आनंद ने कार्यक्रम समापन की घोषणा की।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *