जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत संस्थागत प्रसव बढाने की दिशा में कार्य करें- अपर जिलाधिकारी

जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत संस्थागत प्रसव बढाने की दिशा में कार्य करें- अपर जिलाधिकारी

सहारनपुर [24CN] :  अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) श्री रजनीश कुमार मिश्र ने कहा कि प्राइमरी और सामुदायिक हैल्थ सेंटर के प्रभारी जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत संस्थागत प्रसव बढाया जाए। उन्होने कहा कि अभियान चलाकर आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में गोल्डन कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होने निर्देश दिए कि जनपद के कुपोषित बच्चों को चिन्हित कर सुपोषित करने की कार्यवाही में तेजी लाई जाए। सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर प्रसव की सुविधा के लिए जरूरी कदम उठाए जाए। जो आशा एवं आंगनबाडी कार्यकत्री अपने दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतती है उन्हे दण्डित किया जाए और जो अच्छा कार्य करती है उन्हे प्रोत्साहित किया जाए।

श्री रजनीश कुमार मिश्र आज यहां कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत गठित जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि चिकित्सा प्रभारियों के कार्यों की समीक्षा की जाए और चिकित्सालयों में बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध करायी जाए। उन्होने चिकित्सा प्रभारियों को निर्देश दिए कि समय से चिकित्सालयों में उपस्थित हों तथा ओपीडी में आने वाले मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें। उन्होने कहा गोल्डन कार्ड को बनाये जाने के लिए और अधिक तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को प्रोत्साहित किया जाए तथा लापरवाह कर्मियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।

इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 संजीव मांगलिक, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती आशा त्रिपाठी तथा समस्त सीएचसी एवं पीएचसी से चिकित्सक मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे