सहारनपुर: संत निरंकारी सत्संग भवन में महिला मुखी की डंडे से पीटकर हत्या

 

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बेहट थानाक्षेत्र में संत निरंकारी सत्संग भवन पर वृद्ध महिला मुखी की एक युवक ने डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। महिला मुखी का खाना लेकर पहुंचे चौकीदार पर भी हत्यारोपी ने हमला कर दिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से हत्यारोपी को काबू में किया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने मृतक महिला के शव का पंचनामा भर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, जबकि घायल चौकीदार की मरहम पट्टी कराई।

घटना बुधवार सुबह करीब 11 बजे की है। थाना मिर्जापुर के बादशाहीबाग में संत निरंकारी सत्संग भवन पर यहीं की महिला मुखी नंदिया (90) अकेली थी। सत्संग भवन पर चौकीदार करने वाला पास के गांव शफीपुर का प्रमोद पुत्र जगदीश खाना लेने के लिए गया हुआ था।
इसी बीच एक युवक सत्संग भवन पर पहुंचा और उसने महिला मुखी पर डंडे से हमला कर दिया। चौकीदार ने महिला मुखी को बचाने का प्रयास किया, तो युवक ने चौकीदार के सिर पर भी डंडे से हमला कर दिया। वह लहूलुहान हो गया। शोर सुनकर आसपास के लोग जब मौके पर पहुंचे, तो महिला मुखी खून से लथपथ मृत हालत फर्श पर पड़ी थी।

हत्यारोपी को पकड़ने का प्रयास किया गया तो उसने ग्रामीणों पर भी हमला कर दिया। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से उसे काबू में किया और स्थानीय पुलिस चौकी पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी युवक को हिरासत में ले लिया।

हत्या के पीछे क्या वजह रही, इसका पता नहीं चल सका। आरोपी इससे पहले क्षेत्र में कभी नहीं देखा गया। पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जबकि घायल चौकीदार की मरहम-पट्टी कराई गई है।

हत्यारोपी मानसिक रोगी बताया जा रहा है, इससे पहले वह क्षेत्र में कभी नहीं देखा गया। अपना नाम व पता तक नहीं बता पा रहा है। मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। -विरेशपाल गिरी, थाना प्रभारी मिर्जापुर

प्रथम दृष्टया जांच में हत्यारोपी को मानसिक रोगी बताया जा रहा है। उसे पकड़ लिया गया है। उसका रिकाॅर्ड जुटाया जा रहा है। वह कहां से आया है तथा महिला मुखी की हत्या के पीछे उसका क्या उद्देश्य था इसके बारे में भी जानकारी के प्रयास किए जा रहे हैं। -अशोक कुमार मीणा, एसपी देहात सहारनपुर

 
 

Related posts

Top