Weather Update: दिल्ली-NCR में खुशनुमा रहेगा मौसम, इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बदरा

Weather Update: दिल्ली-NCR में खुशनुमा रहेगा मौसम, इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बदरा

New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोगों को पिछले कुछ दिनों से गर्मी से राहत मिली है. देश के इन क्षेत्रों में चल रही तेज हवाओं और बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है, जिसकी वजह से लोगों के जून के भीषण गर्मी वाले महीने में ठंडक का अहसास हुआ है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आज यानी शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की व मध्य बारिश की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज भी मौसम सुहावना रहेगा. तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 7 डिग्री कम )  तक रह सकता है.

वेस्ट यूपी के कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में महीने के पहले दिन यानी एक जून को मैग्जीमम टेंपरेचर 32.7 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 7 डिग्री कम ) रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग कि रिपोर्ट में बताया गया कि वेस्ट यूपी के कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है. जबकि ईस्ट यूपी में मौसम सामान्य और शुष्क रहने की संभावना है. आईएमडी ने बताया कि पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में आज बिजली चमके साथ ही तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा और ओले गिरने की प्रबल संभावना है. जबकि  केरल में कई जगल भारी बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में भी बारिश की संभावना

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, कर्नाटक, लक्षद्वीप, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, उप-हिमालयी पश्चिम , तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, बंगाल और ओडिशा आदि.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे