UP Nikay Chunav 2023: किसी ने मुंडवाया सिर तो कोई बना दूल्हा, बौने प्रत्याशी भी मैदान में, देखें तस्वीरें

UP Nikay Chunav 2023: किसी ने मुंडवाया सिर तो कोई बना दूल्हा, बौने प्रत्याशी भी मैदान में, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर हर तरफ उत्साह देखने को मिल रहा है. चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कहीं दुख तो कहीं खुशी का माहौल है. बांदा में भाजपा के एक कार्यकर्ता ने पंचायत का टिकट न मिलने पर दुख प्रकट किया और नाराज होकर सिर मुंडवा लिया. भाजपा के कार्यकर्ता प्रीतम गुप्ता का आरोप है कि पार्टी जिलाध्यक्ष ने 15 लाख रुपये लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष का टिकट बेच दिया है. 17 वर्षों से वह पार्टी की सेवा कर रहे हैं. मगर उन्हें मौका नहीं मिला. टिकट न मिलने से नाराज होकर उन्होंने मुंडन करवा लिया. उनका दावा है कि टिकट बेचे जाने के सबूत उनके पास मौजूद हैं. वे इन सबूतों को पार्टी को दिखाने का प्रयास करेंगे.

तीन फुट आठ इंच का प्रत्याशी 

वहीं मुरादाबाद के एक प्रत्याशी का नाम इस समय चर्चा में है. वह अपने कद को लेकर सबकी निगाहों में हैं. केवल तीन फुट आठ इंच के प्रवेश चावला ने वार्ड नंबर-21 के आदर्श नगर पंजाबी कॉलोनी से बीते दिनों पार्षद के लिए नामांकन दर्ज किया था. वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हैं. उनका कहना है ​कि वह ऐसे लोगों की आवाज बनना चाहते हैं, जिन्हें देखकर भी अनदेखा किया जाता है. प्रवेश ने कहा कि उनके हौसले बुलंद हैं, एक दिन वह जरूर अपनी मंजिल पर पहुंचेंगे.

अपनी जगह बेगम को उतारा 

निकाय चुनाव के नामांकन के दौरान एक और अनोखा किस्सा सामने आया है. रामपुर में बीते 30 वर्षों से कांग्रेस के नेता रहे मामून शाह को जब पता लगा कि नगर पालिका की सीट महिला के लिए आरक्षित है तो उन्होंने तुरंत निकाह कर लिया. मामून ने कांग्रेस का दामन छोड़कर आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताया. इसके बाद 15 अप्रैल को निकाह किया. इसके तुरंत बाद उन्होंने अपनी बेगम सना खानम के नाम का ऐलान कर डाला. अब वे नगर पा​लिका अ​ध्यक्ष के रूप में खड़ी हैं. मामून का कहना है कि उनके अधूरे सपनों को अब उनकी बेगम ही पूरा कर सकती हैं.

दो चरणों में होगा चुनाव 

गौरतलब है कि यूपी निकाय चुनाव 4 मई से 11 मई को दो चरणों में होंगे. प्रत्येक चरण में प्रदेश के 9 मंडलों में चुनाव होने हैं. मतगणना 13 मई होनी है. इस बार निकाय चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल होना है. वहीं कुछ जगहों पर मतपेटिका का उपयोग होगा. इस बार मतदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ है. 2017 के चुनाव के मुकाबले इस बार 96 लाख से ज्यादा मतदाता हैं.

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे