आज ऋषभ पंत के पास फिर से एक मौका, करना होगा ये काम

आज ऋषभ पंत के पास फिर से एक मौका, करना होगा ये काम

New Delhi : भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. आज दोपहर 12:00 बजे से मैच खेला जाएगा. उम्मीद करते हैं कि विश्व की हार को भूलकर टीम इंडिया इस सीरीज में उतरेगी और शानदार तरीके से शुरुआत करने में सफल रहेगी. इस सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में जो खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं उनके पास एक खास मौका है अपने आप को साबित करने का. उसमें सबसे बड़ा नाम आता है ऋषभ पंत का.

पंत का ये है मनपसंद फॉर्मेट

पंत पिछले कुछ समय से अपने मनपसंद फॉर्मेट यानी T20 में खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. जिसकी वजह से दिनेश कार्तिक को विश्व कप के स्क्वाड में शामिल किया गया था. हालांकि पंत को कुछ मैचों में मौका दिया गया था. लेकिन वह ठीक से भुना नहीं पाए. फिर से ऋषभ पंत के सामने एक अच्छा मौका है उसको दिखाएं अभी भी उनके अंदर काफी क्रिकेट बाकी है.

आईपीएल करियर रहा है शानदार

पंत के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने 64 मैचों में 970 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 122 का रहा है. वहीं इनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं. अगर आईपीएल की बात करें तो 98 मैचों में 2838 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 148 का रहा है और उनके बल्ले से 1 शतक और 15  अर्शधतक निकले हैं. आंकड़ों से साफ है कि ऋषभ पंत अगर क्रीज पर टिकने की आदत बना लें तो आने वाले समय में ये महान विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे